कल्याण सिंह से मिलने पहुंचीं उमा भारती, अखिलेश यादव के लिए कही ये बात

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की हालत नाजुक है. उनका लखनऊ (Lucknow) के एसजीपीजीआई (SGPGI) में इलाज चल रहा है. डॉक्टर चौबीसों घंटे निगरानी कर रहे हैं. इस बीच बीजेपी के तमाम बड़े नेता लगातार एसजीपीजीआई का दौरा कर रहे हैं और कल्याण सिंह की तबियत की जानकारी ले रहे हैं. इसी क्रम में मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री साध्वी उमा भारती (Uma Bharti) लखनऊ पहुंचीं और कल्याण सिंह का हाल जाना.

इस दौरान बीजेपी नेत्री उमा भारती ने कहा, “मैं कल्याण सिंह को देखने आई थी, जिन्हें मैं बाबूजी कहती हूं. वह एकमात्र ऐसे नेता हैं, जिनकी धमक कभी कम नहीं हुई. मुझे देखकर यह लगा कि वह अभी भी हमारे बीच में लंबे समय तक रहने वाले हैं.इस दौरान उमा भारती ने सियासत से जुड़े कई सवालों के भी जवाब दिए. उन्होंने कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि कांग्रेस सदन नहीं चलने दे रही है. मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को चुनौती देती हूं कि वो हमारा और भाजपा का रास्ता सड़क पर रोक कर देखें. भीड़ में रोक कर देखें. वह जनता के बीच में रोक कर देखें. उन्हें पता चल जाएगा कि उनकी हैसियत क्या है?

उमा भारती इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने 5 सालों में जो कर्म किए हैं, उसका फल उन्हें मिल रहा है और वह सत्ता से बाहर हैं.

उमा भारती का ट्वीट

uma bharti tweet

बीजेपी नेत्री उमा भारती का ट्वीट

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए उमा भारती ने कहा कि जो अपनी मुख्यमंत्री की सीट नंदीग्राम नहीं जीत पाई, उसे मुख्यमंत्री बनने का नैतिक अधिकार नहीं था. पश्चिम बंगाल में जो हुआ, सबने देखा. ममता को लगता है कि बड़ी नेता बन गई हैं लेकिन उन्हें शायद पता नहीं यह उत्तर प्रदेश है, जो योगी आदित्यनाथ के साथ है.

उमा भारती ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण की मैं पहले से समर्थक रही हूं. यह जरूर लागू होना चाहिए. वहीं एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी के लिए उन्होंने कहा कि ओवैसी जैसे लोग राजनीति में कुछ नहीं कर सकते. यूपी में बीजेपी, योगी और विकास के नाम पर चुनाव होगा. उमा भारती ने इस दौरान कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों पर कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि आतंकी घटनाओं से लेकर हर इनलीगल कामों में इनकी भूमिका रहती है.

Related Articles

Back to top button