पंचायत में दंडित करने से नाराजगी में दो की हत्या, तीन गिरफ्तार

बड़वानी,  मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के पाटी थाना क्षेत्र में पंचायत के एक समझौते में दंडित किए जाने की रंजिश को लेकर दो व्यक्तियों की हत्या करने के आरोप में पिता-पुत्र सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

बड़वानी की अनुविभागीय अधिकारी पुलिस रूपरेखा यादव ने बताया कि ग्राम चौकी निवासी सयाराम और मुकेश की हत्या के आरोप में कालाखेत के काव सिंह, काव सिंह के पुत्र देवानिया और काव सिंह के एक अन्य दामाद पेमा उर्फ प्रेम सिंह को गिरफ्तार कर 17 अप्रैल को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
उन्होंने बताया कि 11 अप्रैल को सयाराम और मुकेश, सयाराम के ससुराल कालाखेत गए थे। सयाराम को अपनी बहन के लिए रिश्ता देखने जाना था। इसके बाद वे भोजन कर ससुराल स्थित घर के समक्ष खाट पर सो गए थे। रात में दोनों आरोपियों ने कुल्हाड़ी से उनकी हत्या कर दी थी।

दरअसल पेमा और सया राम साढू भाई हैं और पेमा सयाराम की पत्नी से भी दूसरी शादी करना चाहता था, लेकिन सयाराम से शादी होने के चलते दोनों में विवाद हो गया। इसको इसको लेकर बैठी पंचायत में पेमा पर 5000 रूपये का दंड आरोपित किया था। इसी बात को लेकर उसे सयाराम से नाराजगी थी। उसने अपने ससुर काव सिंह को कहा था कि जब भी सयाराम गांव में आए तो उसे सूचना दी जाए। 11 अप्रैल की रात्रि जब सयाराम कालाखेत पहुंचा तब काव सिंह ने पेमा को उसके आने की सूचना दे दी।
इस बीच मौका देख कर रात को पेमा ने अपने साले देवानिया को साथ लेकर हत्या कर दी। वह राकेश को नहीं मारना चाहते थे लेकिन दोनों के साथ सोने के चलते उसकी भी हत्या कर दी थी।

Related Articles

Back to top button