राकेश टिकैत ने बीजेपी पर कहीं ये बड़ी बात, टॉप न्यूज़

उत्तर प्रदेश स्थित बागपत में तीन नगर पालिकाएं हैं. खेकड़ा, बड़ौत और बागपत. इनके अलावा छह नगर पंचायत हैं. जिन्हें लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली

बागपत में तेज हुई निकाय चुनाव की जंग।

 

 

उत्तर प्रदेश स्थित बागपत में तीन नगर पालिकाएं हैं. खेकड़ा, बड़ौत और बागपत. इनके अलावा छह नगर पंचायत हैं. जिन्हें लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है. यहां पर कांग्रेस (Congress), आरएलडी (RLD) और बीजेपी (BJP) समेत तमाम पार्टियों ने पूरा जोर लगाया हुआ है. एक तरफ जहां कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Nasimuddin Siddiqui) ने यहां की स्थितियों को लेकर 15 दिन में रिपोर्ट मांगी है तो वहीं आरएलडी गठबंधन महंगाई और बेरोजगारी जैसे अहम मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाने की तैयारी कर रहा है. बीजेपी इसे 2024 का सेमीफाइनल मान रही है.

 

 

 

प्रदूषण नियंत्रण नियमों का उल्लंघन करने को लेकर ‘मिगसन बिल्डर्स’ पर 25 लाख रू जुर्माना

 

 

गौतम बुद्ध नगर जनपद के प्रदूषण विभाग ने वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए लागू चरणबद्ध प्रतिक्रिया कार्य योजना (जीआरएपी) के नियमों का उल्लंघन करने पर ‘मिगसन बिल्डर’ पर 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. ग्रेटर नोएडा के प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी राधेश्याम ने बताया कि जनपद में जीआरएपी के तीसरे चरण के नियम लागू हैं. उन्होंने कहा कि प्रदूषण फैलाने वालों पर लगातार निगरानी रखकर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में जानकारी मिली कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-27 में स्थित ‘मिगसन बिल्डर’ कंपनी में नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि मिगसन बिल्डर ने निर्माणस्थल पर ‘ग्रीन एयर बैरियर’ नहीं लगाया गया था और एकमात्र एंटी स्माग गन लगाई गई थी, जोकि काम नहीं कर रही थी. अधिकारी ने कहा कि निर्माण कार्य व वाहनों के आवागमन के कारण धूल उड़ रही थी. इसकी रोकथाम के लिए नेट आदि का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था. ऐसे में एनजीटी के नियमानुसार कंपनी पर 25 लाख रुपये जुर्माना लगाया है.

 

पिथौरागढ़ मे सुबह 6.27 बजे फिर भूकंप के हल्के झटके

 

 

 

उत्तराखंड स्थित पिथौरागढ़ मे सुबह 6.27 बजे फिर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र नेपाल रहा. इससे पहले मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात भी पिथौरागढ़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

 

 

बाराबंकी में नाव पलटने से दो बच्‍चों समेत तीन की मौत

 

 

बाराबंकी जिले के मोहम्मदपुर खाला थानाक्षेत्र में ककरहा घाट स्थित सुमली नदी में मंगलवार को नाव पलटने से दो बच्‍चों समेत तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि चार लोगों को बचा लिया गया और उनका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है. प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. जिलाधिकारी ने आपदा निधि से मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की है.

 

 

माफिया मुख्तार के परिवार पर ED का शिकंजा

 

 

पूर्वांचल के माफिया डॉन के तौर पर बदनाम पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के परिवार पर ईडी का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. पिछले साल दर्ज मनी लांड्रिंग के केस (Money Laundering Case) में ईडी ने मुख्तार अंसारी के बेटे व सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी के बाद अब उसके साले सरजील रज़ा उर्फ आतिफ को भी गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने ना सिर्फ आतिफ की गिरफ्तारी की है, बल्कि कोर्ट से उसकी सात दिनों की कस्टडी रिमांड भी हासिल कर ली है. प्रयागराज (Prayagraj) में जिला जज की कोर्ट ने ईडी को मुख्तार के साले सरजील उर्फ आतिफ की 7 दिनों की कस्टडी रिमांड इस शर्त के साथ मंजूर की है कि वह उसका टॉर्चर नहीं करेगी और साथ ही कैंसर का मरीज होने के नाते उसके इलाज के लिए जरूरी व्यवस्था भी मुहैया करेगी.

 

राकेश टिकैत का बीजेपी पर हमला

 

 

भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) ने 26 नवंबर को देश के सभी राज्यों की राजधानी में एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है जिसके तहत किसान राजभवन का घेराव करेंगे. इसी कड़ी में किसानों को जागरुक करने के लिए भाकियू (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) यूपी के चंदौली (Chandauli) पहुंचे जहां उन्होंने किसानों की एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने सभी को 26 नवंबर को लखनऊ आने का निमंत्रण दिया और आग्रह किया कि किसान हित के लिए सभी आएं.

Related Articles

Back to top button