शिवपाल के इस बयान ने बरोटी सुर्खियां , गरम हुई सियासत top 10 news

बीते काफी दिनों से उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक नई चर्चा चल रही थी. ये चर्चा प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) के ही एक बयान से शुरू हुई थी.

पहले कहा मैनपुरी से लडूंगा चुनाव’, मामले ने पकड़ा तूल तो अब शिवपाल सिंह यादव ने दी सफाई

 

बीते काफी दिनों से उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक नई चर्चा चल रही थी. ये चर्चा प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) के ही एक बयान से शुरू हुई थी. शिवपाल यादव ने मैनपुरी (Mainpuri) से 2024 में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) लड़ने की बात कही थी. हालांकि मामले ने तूल पकड़ा तो अब प्रसपा प्रमुख ने सफाई दी है. गैर करने वाली बात ये है कि मैनपुरी सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ रही है. यहां से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) सांसद हैं.

 

आज इलाहाबाद HC में माफिया बृजेश सिंह की पेशी, 36 साल पुराने सामूहिक नरसंहार का है मामला

 

 

 

 

पूर्वांचल (Purvanchal) के माफिया बृजेश सिंह (Brijesh Singh) की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. माफिया की बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में पेशी होगी. कोर्ट ने चंदौली (Chandauli) में 36 साल पहले हुए इस मामले में उन्हें तलब किया है. सामूहिक नरसंहार के इस मामले में बृजेश सिंह को कोर्ट ने तलब किया है. ये सामूहिक नरसंहार 36 साल पहले वाराणसी (Varanasi) के सिकरौरा (Sikraura) में हुआ था. तब उस हत्याकांड में सात यादवों की हत्या हुई थी.36 साल पूराने सामूहिक हत्याकांड में माफिया बृजेश सिंह आरोपी हैं. पीड़िता द्वारा वाराणसी जिला अदालत के फैसलो को चुनौती दी गई है. दरअसल, वाराणसी जिला कोर्ट ने 2018 में एक फैसला दिया था. तब कोर्ट ने इस केस में सभी 13 आरोपियों को बरी कर दिया था. अब वाराणसी कोर्ट के इस फैसले को ही पीड़िता ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी है, जिसको लेकर अब बुधवार को कोर्ट में सुनवाई होगी.

 

 

शाहजहांपुर में सड़क पर नमाज पढ़ते पाए गए बस सवार, पुलिस ने किया चालान

 

 

 

उत्तर प्रदेश स्थित शाहजहांपुर के ASP संजीव कुमार बाजपेयी ने बाताया है कि पश्चिम बंगाल से राजस्थान के रास्ते में बस में सवार कुछ लोग शाहजहांपुर में सड़क पर नमाज पढ़ते हुए पाए गए. चालान जारी किया गया और उन्हें सूचित किया गया कि इसकी अनुमति नहीं है. जिसके बाद इन लोगों को आगे की यात्रा के लिए छोड़ दिया गया.

 

 

बेगूसराय में इतनी बड़ी घटना हुई, CM को देना चाहिए इस्तीफा- मंत्री अश्विनी चौबे

 

 

 

बिहार स्थित भागलपुर में बेगूसराय में शूटिंग की घटना पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा है कि राज्य में लोग खासकर महिलाएं डरी हुई हैं. सत्ता के लालच में CM नीतीश कुमार ने राज्य को जंगल राज में बदल दिया है, जनता को जवाब चाहिए. बेगूसराय में इतनी बड़ी घटना हुई है, CM को इस्तीफा देना चाहिए.

 

 

गठबंधन पर भारी सपा-बसपा की रार

 

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव के पहले जिस गठबंधन का सपना पाले हैं, उस पर उत्तर प्रदेश के दो क्षेत्रीय दलों के बीच की आपसी रार भारी पड़ती नजर आ रही है। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को एक साथ लिए बगैर नीतीश उत्तर प्रदेश में कुछ खास कर पाएंगे… इस पर संदेह है। रही बात सपा और बसपा के एक साथ किसी भी गठबंधन का हिस्सा होने की, तो वह फिलहाल नामुमकिन नजर आ रहा है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के लिए 2024 में होने वाले लोकसभा में उत्तर प्रदेश के अपने अभेद्य किले को महफूज रखने में अधिक मशक्कत करनी पड़े, ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है।

 

बात सिर्फ तीन साल पहले की है। उत्तर प्रदेश में दो धुर विरोधी दलों समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के पहले गठबंधन कर सभी राजनीतिक दलों को चौंका दिया था। उस वक्त अखिलेश और मायावती की इस जोड़ी को बुआ-बबुआ की जोड़ी करार दिया गया था और कयास लगाए जा रहे थे कि इन दोनों दलों के साथ आने से उत्तर प्रदेश की 60 फीसद से अधिक अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के साथ ही अन्य पिछड़ी जातियां साथ आ कर देश में सियासत की नई तदबीर गढ़ने जा रही हैं।

Related Articles

Back to top button