बसपा से उम्मीद लगाए बैठे ओपी राजभर के लिए मायूसी भरी खबर, TOP 10 NEWS

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में कथित तौर पर छेड़छाड़ से परेशान एक दलित छात्रा ने सोमवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

लखीमपुर मामले में आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत पर आज फैसला सुना सकता है इलाहाबाद हाईकोर्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में अभियुक्तआशीष की जमानत याचिका पर फैसला सुना सकती है.

 

पीलीभीत में दलित छात्रा ने लगायी फांसी

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में कथित तौर पर छेड़छाड़ से परेशान एक दलित छात्रा ने सोमवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) सुनील दत्त ने लड़की के परिजनों के हवाले से बताया कि सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 16 वर्षीय लड़की शहर के एक इंटर कॉलेज में 11वीं कक्षा में पढ़ती थी. आरोप है कि गांव का ही रहने वाला संजय नामक युवक पीछा करके उसे परेशान करता था. छात्रा के परिजनों ने कई बार आरोपी को समझाया था लेकिन इसके बाद भी युवक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था.

 

बसपा से उम्मीद लगाए बैठे ओपी राजभर के लिए मायूसी भरी खबर, आकाश आनंद ने गठबंधन के दावों पर कही ये बात

 

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर के समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से नाता तोड़कर बहुजन समाज पार्टी (BSP) से संबंध बढ़ाने की कोशिशों के बीच बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद ने सोमवार को कहा कि ऐसे ‘स्वार्थी’ लोगों से सावधान रहने की जरूरत है.

 

मंकीपॉक्स को लेकर यूपी में अलर्ट, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

 

मंकीपॉक्स के मामले केरल के बाद दिल्ली तक पहुंच गए हैं. इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. विभाग ने इसे लेकर वैसी ही तैयारी की है जैसी कोविड को लेकर की थी. जैसे अस्पतालों में बेड आरक्षित करना, कांटेक्ट ट्रेसिंग, RRT टीमों को अलर्ट. हालात को देखते हुए डीजी हेल्थ डॉ. लिली सिंह ने प्रदेश भर के चिकित्साधिकारियों को एडवाइजरी जारी की है.

 ‘पहले यहां बड़े-बड़े नेता आए, अब बड़े-बड़े गड्ढे दिखाई दे रहे’, अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज

कन्नौज पहुंचे यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्ट के प्रमुख अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां बड़े-बड़े नेता आएं और अब बुंदेलखंड में बड़े-बडे गड्ढे दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि  बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में लूट हुई है. लूट छोड़िए यहां डकैती हुई है. कोई कल्पना कर सकता है कि देश के प्रधानमंत्री उसका उद्घाटन करें और वहां बारिश हो और वहां गड्ढे हो जाए. उन्होंने आधा अधूरा एक्सप्रेसवे शुरू किया. उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि नकल करने के लिए भी अकल चाहिए होती है, बिना अकल के नकल नहीं करनी चाहिए.

 

पांच सालों में चीन बॉर्डर पर बनाई गई 2088 किमी लंबी सड़क, खर्च किए गए 15,477 करोड़ रुपये

केंद्र सरकार (Central Government) ने पिछले पांच सालों में चीन (China) की सीमा से लगे इलाकों में 2088 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया है जिसके लिए 15,477 करोड़ रुपये के खर्च किए गए हैं. सरकार की तरफ से सोमवार को लोकसभा (Lok Sabha) में ये जानकारी दी गई.

 

वोक्कालिगा से ज्यादा मुस्लिमों की आबादी वाले बयान पर फंसे कांग्रेस MLA, पार्टी ने दी लक्ष्मण रेखा में रहने की चेतावनी

 

कांग्रेस ने कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने जमीर अहमद खान के बयान पर नाराजगी जताते हुए लक्ष्मण रेखा में रहने की हिदायत दी और भविष्य में सोच समझ कर बोलने और अनुशासन में रहने की चेतवानी दी.

Related Articles

Back to top button