भारत जोड़ो यात्रा में राहुल का साथ देने आएंगे कांग्रेस के ये बड़े नेता!

कन्याकुमारी से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने के मौके पर हिमाचल कांग्रेस के सभी 40 विधायक इस यात्रा में शामिल होंगे. हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी इस यात्रा में जाएंगी

प्रयागराज में मुख्तार अंसारी की पेशी आज, अदालत की सुरक्षा बढ़ाई ।

 

बाहुबली और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को आज प्रयागराज की स्पेशल ईडी कोर्ट (Special ED Court of Prayagraj) में दोपहर करीब एक बजे पेश किया जाएगा. इसे देखते हुए कोर्ट की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.अदालत में पेशी के लिए मुख्तार को बांदा की जेल से प्रयागराज लाया जाएगा. ईडी ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी कराया था. प्रोडक्शन वारंट को बांदा जेल में तामील भी करा दिया गया था. प्रयागराज में ईडी से जुड़े मामलों की सुनवाई जिला जज करते हैं.

 

 

 

सरकार के आदेश के बाद भी जमीन कब्जाने लगा भू-माफिया, विरोध करने पर पीटा

 

 

यूपी के कौशांबी (Kaushambi) में योगी सरकार के सख्त आदेशों के बाद भी भू माफिया अपनी कारगुजारी से बाज नहीं आ रहे हैं. दबंग भूमाफिया गरीबों की जमीन पर जबरन अवैध तरीके से कब्जा कर निर्माण भी करवा रहे हैं. ताजा मामला मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के गौरा गांव में देखने को मिला है. यहां एक दलित महिला की जमीन पर सपा के पूर्व ब्लाक प्रमुख अपने परिजनों के साथ जबरन अवैध कब्जा कर रहे थे. विरोध करने पर पीड़ित समेत परिजनों को बेरहमी से पीटा गया, जिसमे कई लोगों को गंभीर चोटें लगीं. महिला की शिकायत पर मंझनपुर कोतवाली पुलिस (Kaushambi Police) मंझनपुर के पूर्व ब्लाक प्रमुख हरिमोहन यादव सहित 11 लोगों के खिलाफ नामजद और 20 से 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ दलित उत्पीड़न, मारपीट, बलवा आदि गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर चुकी है.

 

 

 

उत्तर प्रदेश में 3 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर

 

 

उत्तर प्रदेश में 3 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. मनोज कुमार राय विशेष सचिव नागरिक सुरक्षा एवं राजनीतिक पेंशन विभाग उत्तर प्रदेश शासन बने. वहीं सरनीत कौर ब्रोका को वर्तमान पद के साथ निदेशक महिला कल्याण उत्तर प्रदेश तथा प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश महिला कल्याण निगम लखनऊ के पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया. इसके साथ ही मधुसूदन हुलगी अपर राज्य परियोजना निदेशक सर्व शिक्षा अभियान उत्तर प्रदेश बने।

 

 

 

किन्नर समाज के लिए भी सीटें रिजर्व करने की मांग

 

उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनाव में किन्नर समाज के लिए भी सीटें रिजर्व की जाए इसे लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दायर की गई है . इस पूरे मामले पर बुधवार को कोर्ट में सुनवाई होगी. सुनवाई के लिए यह केस लिस्टेड हुआ है. याचिकाकर्ता ने मांग की है कि जब सुप्रीम कोर्ट ने किन्नरों को पिछड़ा वर्ग की मान्यता दी हुई है तो फिर चुनाव में किन्नर समाज के लिए सीट क्यों नहीं रिजर्व की जाती है. उत्तर प्रदेश में जो स्थानीय निकाय के चुनाव होने हैं उसमें किन्नर समाज के लिए सीट रिजर्व करने की मांग इस याचिका में की गई है।

 

 

 

अंकिता हत्याकांड के आरोपी पुलकित आर्य के पिता विनोद आर्य पर गंभीर आरोप

 

 

 

अंकिता हत्याकांड के आरोपी पुलकित आर्य के पिता पूर्व राज्यमंत्री विनोद आर्य पर गंभीर आरोप लगे हैं. उन पर अपने ही चालक रोहन कांबोज निवासी छुटमलपुर ने लगाया दुष्कर्म के प्रयास का गंभीर आरोप शिकायत करने पर जान से मारने धमकी देने का आरोप लगा है. पीड़ित का आरोप है कि दो दिन पहले सड़क दुर्घटना में मरवाने का प्रयास किया. कोतवाली ज्वालापुर पुलिस ने तहरीर के आधार पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया. आरोपी पर धारा 377,511,307,323,504,506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया.

 

जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे हिमाचल कांग्रेस के सभी 40 विधायक,

 

 

 

कन्याकुमारी से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने के मौके पर हिमाचल कांग्रेस के सभी 40 विधायक इस यात्रा में शामिल होंगे. हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी इस यात्रा में जाएंगी. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि भारत जोड़ो देश भर में इतिहास रच रही है. 100 दिन पूरे होने के ऐतिहासिक मौके पर हिमाचल कांग्रेस के सभी 40 नव निर्वाचित विधायक इस यात्रा में शामिल होंगे.

Related Articles

Back to top button