गिरफ्तार हुए मुख्तार अंसारी के बेटे, जीनें क्या है पूरा मामला Top 10 news!

गिरफ्तार करने से पहले ईडी ने अब्बास से नौ घंटे तक कड़ी पूछताछ भी की थी.विधायक अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी मनी लांड्रिंग केस में हुई हैं.

जमीन खरीद कर बुरा फंसे अब्दुल्ला आजम

 

 

 

आजम खान के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान से संबंधित है. जिन्होंने तीन-चार साल पहले एक प्लॉट रामपुर में खरीदा था, जिसकी जांच करने पर मालूम हुआ कि उसमें स्टांप ड्यूटी कम लगाया गया है. इस बाबत एक रिपोर्ट रामपुर एसडीएम ने जांच करने के उपरांत जिलाधिकारी को प्रेषित कर दी थी.लेकिन उस पर अब्दुल्ला आजम खान के अधिवक्ता की आपत्ति के बाद पुनः जांच की गई और एक बार फिर 8,26,000 रुपये कम स्टांप लगाने की रिपोर्ट आने पर मामला जिला अधिकारी के पास पहुंच गया है. अब देखना यह होगा कि जिलाधिकारी इस पर कितनी पेनल्टी लगाते हैं क्योंकि इस तरह के मामलों में कम स्टांप ड्यूटी जमा करने पर 10 गुना तक पेनल्टी लगाए जाने का प्रावधान है. ऐसे में एक बार फिर अब्दुल्ला आजम पर यह अर्थदंड की तलवार लटक रही है.

 

 

माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी गिरफ्तार!

 

 

पूर्वांचल (Purvanchal) के माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे और सुभासपा के विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) को ईडी (ED) ने कथित तौर पर गिरफ्तार कर लिया है. ईडी की प्रयागराज (Prayagraj) यूनिट ने अब्बास अंसारी की कथित गिरफ्तारी नाटकीय अंदाज में की है. गिरफ्तारी से पहले अब्बास अंसारी तकरीबन नौ घंटे तक ईडी की कस्टडी में था. गिरफ्तार करने से पहले ईडी ने अब्बास से नौ घंटे तक कड़ी पूछताछ भी की थी.विधायक अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी मनी लांड्रिंग केस में हुई हैं. अब्बास अंसारी की कथित गिरफ्तारी के बाद अब ईडी मुख्तार अंसारी के परिवार के कुछ अन्य सदस्यों को भी जल्द ही हिरासत में लेकर उन पर कानूनी शिकंजा कस सकती है. ईडी ने कुछ दिनों पहले ही विधायक अब्बास अंसारी और उनकी मां अफशां अंसारी के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था. अभी तक ईडी ने गिरफ्तारी का औपचारिक एलान नहीं किया है.

 

 

 

 

अयोध्या में बढ़ा डेंगू का प्रकोप!

 

 

 

अयोध्या जनपद में डेंगू का प्रकोप तेजी से पांव पसार रहा है. पिछले कुछ दिनों के भीतर ही यहां डेंगू के 16 मरीजों को भर्ती किया गया है. डेंगू के मामलों को देखते हुए प्रशासन भी सतर्क हो गया है. जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. सीबीएन त्रिपाठी के मुताबिक लगातार डेंगू के मरीज पहुंच रहे हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है. दवाएं पर्याप्त मात्रा में हैं, जिला अस्पताल और सीएचसी में दस-दस बेड डेंगू मरीजों के लिए आरक्षित कर दिए गए हैं. वहीं दूसरी तरफ मरीजों ने अस्पताल में साफ-सफाई को लेकर सवाल उठाए हैं.

 

 

 

 

जयंत चौधरी की चिट्ठी का विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना दिया ये जवाब

 

 

 

उत्तर प्रदेश के विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) प्रमुख जयंत चौधरी को जवाबी पत्र लिखकर कहा है कि समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान की विधानसभा सदस्यता निरस्त करने में उनकी कोई भूमिका नहीं है. इससे पहले चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर आजम खान के मामले में ‘त्वरित न्‍याय’ की मंशा पर सवाल उठाए थे.विधानसभा अध्यक्ष का यह पत्र शुक्रवार को सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ. हालांकि, इस संदर्भ में महाना से बातचीत नहीं हो सकी, लेकिन विधानसभा सूत्रों ने पत्र की पुष्टि की है. चौधरी ने आजम खान की विधानसभा सदस्यता निरस्त किये जाने के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर उनके ‘त्वरित न्‍याय की मंशा’ पर सवाल उठाते हुए पूछा था कि क्या सत्ताधारी दल और विपक्ष के विधायक के लिए कानून की व्याख्या अलग-अलग तरीके से की जा सकती है?

 

 

 

43 सीटों के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

 

 

 

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार (4 नवंबर, 2022) को देर रात अपने 43 उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने नई दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में बैठक के बाद लिस्ट को जारी किया। कांग्रेस महासिचव मुकुल वासनिक ने लिस्ट को जारी करते हुए बताया कि आगे उचित समय पर बाकी विधानसभा क्षेत्रों के लिए भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी। गुजरात में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है।

Related Articles

Back to top button