अखिलेश के नेता पर आज कोर्ट सुनाएगा फैसला, top 10 news!

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के दिग्गज नेता और रामपुर (Rampur) से विधायक आजम खान (Azam Khan) के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में गुरुवार को

यूपी के बाद अब बिहार पर नजर! पटना में ओपी राजभर की ‘सावधान महारैली’

 

 

 

यूपी के पूर्वांचल की सियासत में अपनी धमक दिखाने वाले सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) प्रमुख ओमप्रकाश राजभर (OP Rajbhar) की नजर अब बिहार पर है. आज 27 अक्टूबर को पटना में पार्टी की ओर से ‘सावधान महारैली’ का आयोजन किया जा रहा है जिसमें पार्टी के सभी प्रमुख नेता एवं हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. सितंबर में पार्टी की तरफ से यूपी में सावधान यात्रा (Savdhaan Yatra) की शुरुआत की गई थी.सावधान यात्रा यूपी के सभी जिलों से होते हुई पटना पहुंच गई है. 27 अक्टूबर को पार्टी के स्थापना दिवस पर इस सावधान यात्रा का समापन पटना में होगा और आज ही सावधान महारैली भी होगी. कहा जा रहा है कि जो यात्रा हुई और जो रैली होने वाली है उसका उद्देश्य यूपी और बिहार की साझा समस्याओं, मांगों को जनता के बीच उठाकर उसे आगामी चुनावों के बारे में सशक्त भूमिका को लेकर सावधान करना है.

 

 

सपा विधायक आजम खान पर आज आएगा कोर्ट का फैसला!

 

 

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के दिग्गज नेता और रामपुर (Rampur) से विधायक आजम खान (Azam Khan) के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में गुरुवार को फैसला आएगा. रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) में आजम खान के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के मामले में सुनवाई पूरी हो गई है. इसको लेकर पिछली तारीख पर ही को दोनों ही पक्षों के ओर से सुनवाई पूरी हो गई थी. जिसके बाद कोर्ट ने 27 अक्टूबर को अगली तारीख तय की थी. दरअसल, रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में आजम खान के खिलाफ भड़काऊ भाषण के मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है. ये मामले 2019 के लोकसभा चुनाव से जुड़ा हुआ है. तब कथित रूप से आजम खान ने रामपुर की मिलकर विधानसभा में एक चुनावी भाषण दिया था. उनपर आरोप है कि इस दौरान आपत्तिजनक और भड़काऊ टिप्पणियां की थी. जिसपर रामपुर के मिलक थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी.

 

 

 

ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी केस में सुनवाई आज

 

 

ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) और श्रृंगार गौरी (Shringar Gauri) केस में वाराणसी (Varanasi) की जिला अदालत गुरुवार को सुनवाई करेगी. जिला अदालत में हिंदू पक्ष के ओर से परिसर हिंदुओं को सौंपने मांग रखी गई है. याचिका में मुस्लिमों की एंट्री पर प्रतिबंध करने के अलावा पूजा की इजाजत की मांग वाली अर्जी पर दाखिल की गई है. ज्ञानवापी मस्जिद केस में सर्वे के दौर हिंदू पक्ष के ओर से वजूखाने में कथित शिवलिंग मिलने का दावा किया गया था. जिसके बाद कोर्ट में एक और याचिका दायर की गई. उस याचिका में कोर्ट से कथित शिवलिंग में पूजा की अनुमित मांगी गई है. इसके अलावा इसी याचिका में कथित शिवलिंग वाली जगह को हिंदू पक्ष को सौंपने की मांग रखी गई है. जबकि याचिका में मुस्लिमों की एंट्री पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग रखी गई है.

 

 

 

हरदोई में दो गुटों में झड़प, बाप-बेटे की मौत

 

 

अब सपा नेता शफीकुर्रहमान बर्क बोले- ‘हमारे यहां भी अल्पसंख्यक बने पीएम’

 

 

ब्रिटेन में भारतीय मूल के नागरिक ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के प्रधानमंत्री बनने पर सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने कहा कि भारत में भी अल्पसंख्यक समाज के व्यक्ति को प्रधानमंत्री बनना चाहिए. हमारे देश में भी लोकतंत्र है. उन्होंने कहा कि जैसे ब्रिटेन में हुआ है, वैसे ही अल्पसंख्यक और शिक्षित व्यक्ति जो देश चलाने की काबिलियत रखता हो, उसे प्रधानमंत्री बनना चाहिए.

 

 

 

अपना दल में बगावत! टिकट बेचने का आरोप

 

 

 

कभी अपना दल (एस) के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष, अनुप्रिया पटेल और उनके पति आशीष पटेल के बेहद करीबी माने जाने वाले नेता हेमंत चौधरी ने पार्टी के खिलाफ बगावत कर दी है. उन्होंने अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावत का पूर्वांचल के बस्ती की धरती से बिगुल फूंकते हुए सीधे तौर पर कहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में वह अपनी एक नई पार्टी बना कर अपने कार्यकर्ताओं को चुनाव मैदान में उतारेंगे और अपना दल को पूरी तरीके से बर्बाद कर देंगे.

Related Articles

Back to top button