भारत जोड़ो यात्रा में लगेगा 3 दिन का विश्राम , top 10 news!

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए बॉस यानी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं। 26 अक्टूबर को वह पद संभालने के लिए तैयार हैं। खबर है कि इस मौके पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी दिल्ली पहुंचने वाले हैं

सैफई में नेताओं का लगा जमावड़ा, अखिलेश के साथ नजर आए ये नेता

 

मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद देश के कई बड़े नेताओं का सैफई आना जारी है. इस दौरान गुरुवार को कैबिनेट मंत्री के अलावा कई राज्यों के नेता भी सैफई पहुंचे.

 

 

 

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उत्तराखंड यात्रा आज

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को केदारनाथ (Kedarnath Dham) और बद्रीनाथ (Badrinath Dham) का दौरा करेंगे. वो वहां चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण करने के साथ ही कुछ नई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. इसके मद्देनजर केदारनाथ-बद्रीनाथ में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करते हुए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं.प्रधानमंत्री के दो दिवसीय कार्यक्रम को लेकर जहां अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं, वहीं उनके आगमन से दोनों धामों के तीर्थ पुरोहित और वहां मौजूद श्रद्धालु भी उत्साहित हैं. केदारनाथ और बद्रीनाथ दोनों मंदिरों को कई क्विंटल फूलों से सजाया गया है.

 

 

यूपी में BJP को क्यों चाहिए पसमांदा मुसलमानों का साथ?

 

 

 

 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस समय उस सोच को बदलने में लगी है, जिसमें उस पर मुस्लिम विरोधी होने का ठप्पा लगाया जाता है. विपक्षी लगातार भाजपा को मुसलमान विरोधी बताकर घेरने का काम करते हैं. यह बात कही जाती है कि चुनाव चाहे विधानसभा का हो या लोकसभा का, भाजपा को मुसलमानों को टिकट देकर उम्मीदवार बनाना गंवारा नहीं. यह अलग बात है कि बाद में इस समाज से किसी को मंत्री पद देकर यह बताने की कोशिश होती है कि पार्टी मुस्लिम विरोधी नहीं, बल्कि ‘सबका साथ, सबका विकास’ की बात करती है. फिर चाहे पिछले कार्यकाल में भाजपा सरकार ने मोहसिन रजा (Mohsin Raza) को राज्यमंत्री बनाया हो या फिर इस बार पसमांदा समाज (Pasmanda Muslims) से आने वाले दानिश आज़ाद अंसारी (Danish Azad Ansari) को.

 

 

 

राहुल गांधी की होगी दिल्ली वापसी, पहली बार छोड़ेंगे ‘भारत जोड़ो’ यात्रा

 

 

 

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए बॉस यानी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं। 26 अक्टूबर को वह पद संभालने के लिए तैयार हैं। खबर है कि इस मौके पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी दिल्ली पहुंचने वाले हैं। खास बात है कि अगर ऐसा होता है, तो ‘भारत जोड़ो’ यात्रा शुरू होने के बाद यह पहला मौका होगा, जब वह पदयात्रा के बीच दिल्ली जा रहे हैं।

 

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि 26 अक्टूबर को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) मुख्यालय में होने वाले कार्यक्रम में राहुल भी शामिल होंगे। उस दौरान खड़गे पार्टी अध्यक्ष का कार्यभार संभालेंगे। फिलहाल, यह जिम्मेदारी सोनिया गांधी निभा रही हैं। इससे पहले राहुल पार्टी अध्यक्ष थे, लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद उन्होंने पद छोड़ दिया था।

 

 

 

 

CM योगी और संघ प्रमुख के बीच हुई चर्चा

 

 

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आज संगम नगरी प्रयागराज में संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) से मुलाकात की. दोनों ने दोपहर का भोजन भी साथ ही किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर संघ प्रमुख मोहन भागवत और सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले (Dattatreya Hosabale) समेत आरएसएस के दूसरे प्रमुख पदाधिकारियों को अयोध्या में 23 अक्टूबर को होने वाले दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए औपचारिक तौर पर न्योता दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संघ प्रमुख मोहन भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच जनसंख्या के बढ़ते असंतुलन और धर्मांतरण के मुद्दे पर देर तक चर्चा हुई,

संघ प्रमुख और सीएम योगी के बीच आज जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर जिस तरह से बातचीत हुई, उसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि उत्तर प्रदेश देश का जल्द ही ऐसा पहला राज्य बन सकता है, जो जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कोई ठोस पहल करेगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर प्रयागराज के अफसरों को डेंगू के बढ़ते मामलों पर खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए. उन्होंने साफ लहजे में कहा कि डेंगू को लेकर किसी तरह की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

Related Articles

Back to top button