2024 से पहले सपा का ये मुस्लिम नेता हुआ बसपा मे शामिल, top 10 news !

सहारनपुर का बड़ा मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले नेता इमरान मसूद ने समाजवादी पार्टी  का साथ छोड़कर अब बसपा का दामन थाम लिया है. इसके लिए बुधवार शाम को वह बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती से मिले और उनकी पार्टी में शामिल होने का आधिकारिक ऐलान कर दिया

अखिलेश का ये नेता हुआ बसपा मे शामिल!

 

सहारनपुर का बड़ा मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले नेता इमरान मसूद ने समाजवादी पार्टी  का साथ छोड़कर अब बसपा का दामन थाम लिया है. इसके लिए बुधवार शाम को वह बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती से मिले और उनकी पार्टी में शामिल होने का आधिकारिक ऐलान कर दिया. बसपा पार्टी मुख्यालय से बाहर आकर इमरान मसूद ने एबीपी गंगा से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि मायावती ने उन्हें आशीर्वाद देकर पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए विश्वास जताया है.उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की राजनीति में एक नया इतिहास लिखा जा रहा है. पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेता काजी इमरान मसूद समाजवादी पार्टी में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे, लेकिन अब मायावती के साथ हो गए हैं. यह पहली बार है जब बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने आवास पर सार्वजनिक रूप से किसी नेता को पार्टी में शामिल किया और इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया के जरिए जनता के सामने पेश की. इसी के साथ इमरान मसूद को लेकर काफी दिन से चल रहे कयासों पर अब विराम लग गया है.

 

 

आज प्रयागराज के दौरे पर सीएम योगी, RSS प्रमुख मोहन भागवत से करेंगे मुलाकात

 

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को प्रयागराज के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम योगी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल के अधिवेशन में शामिल होंगे. इसके अलावा सीएम सरसंघचालक मोहन भागवत से गुरुवार को मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री करीब दोपहर एक बजे प्रयागराज पहुंचेंगे.

 

आप के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन को एक मामले में राहत तो दूसरे में कोर्ट से झटका

आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन को बुधवार (19 अक्टूबर, 2022) को एक मामले में राहत तो दूसरे में कोर्ट से झटका लगा है। दरअसल, उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे के एक मामले में कड़कड़डूमा कोर्ट ने मुख्य आरोपित और आप के पार्षद रहे ताहिर हुसैन समेत दस लोगों को अचल संपत्ति में आगजनी के आरोप से बरी कर दिया है। जबकि दंगा समेत अन्य आरोपों पर विचार के लिए मामले को अधीनस्थ मजिस्ट्रेट कोर्ट को भेज दिया है।

 

 

PFI बैन पर भड़के सपा सांसद बर्क, कहा- ‘पीएफआई पर पाबंदी तो RSS पर क्यों नहीं’

 

 

सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क से जब पीएफआई बैन को लेकर सवाल हुआ तो वे आरएसएस पर भड़क गए. उन्होंने कहा, ‘पीएफआई पर बैन हो सकता है तो आरएसएस पर क्यों नहीं. आरएसएस मुसलमानों पर जुल्म और ज्यादती कर रही है. आरएसएस ने धर्म संसद बनाकर मुस्लिमों के कत्लेआम का एलान किया था. सरकार अगर बिना वजह के सियासी पार्टी पीएफआई पर बैन लगा सकती है, तो सरकार आरएसएस पर भी बैन लगाए.’

 

 

वाराणसी में संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

 

एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वाराणसी के निवासी बासित कलाम सिद्दीकी (24) को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) द्वारा आतंकवादी हिंसा के जरिए भारत के खिलाफ हिंसक जिहाद छेड़ने के लिए युवाओं को चरमपंथी बनाने और उन्हें भर्ती करने की साजिश से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार किया गया था.

NIA ने पिछले साल 29 जून को भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधियां (निवारण) कानून की विभिन्न धाराओं के तहत स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था.

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button