आज नेताजी के पुराने साथी पहुचेंगे सैफई, top 10 news!

कांग्रेस अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस को मजबूत करने और उसकी विचारधारा को बचाने के लिये उन्होंने यह चुनाव

मल्लिकार्जुन खड़गे क्यों लड़ रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, खुद बताई वजह

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस को मजबूत करने और उसकी विचारधारा को बचाने के लिये उन्होंने यह चुनाव लड़ने का फैसला किया है. खड़गे मंगलवार को लखनऊ पहुंचे और चुनाव में वोट डालने वाले उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. उसके बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिये गांधी परिवार के चुनाव लड़ने से मना करने के बाद उन्होंने अपने शुभचिन्तकों से सलाह मशविरा करके यह चुनाव लड़ने का निर्णय लिया.खड़गे ने कहा, ”पूरे देश में मैं अपनी पार्टी के 9,000 से ज्यादा पदाधिकारियों और शुभचिन्तकों से मिलकर अपने लिए समर्थन मांग रहा हूं. मैंने उदयपुर चिन्तन शिविर की जो घोषणायें हैं, उन्हीं को शामिल करके अपना घोषणापत्र बनाया है. संगठन में 50 प्रतिशत पद 50 वर्ष से कम आयु वाले लोगों को दिये जायेंगे और अन्य जो भी घोषणायें हैं उन्हें भी मैं लागू करूंगा. मुझे पूरा भरोसा है कि सभी का समर्थन मुझे मिलेगा.”

 

 

 

आज सैफई जाएंगे सीएम नीतीश कुमार, मुलायम सिंह यादव को देंगे श्रद्धांजलि

 

 

 

 

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाजवादी पार्टी(सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए बुधवार को उनके पैतृक गांव सैफई जाएंगे. मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार मंगलवार को सैफई के मेला ग्राउंड में उमड़े जनसैलाब के समक्ष किया गया. मुलायम सिंह यादव के बड़े बेट व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें मुखाग्नि दी.

 

 

 

 

सीएम योगी का अयोध्या दौरा आज, रामानुजाचार्य की मूर्ति का उद्घाटन और दीपोत्सव की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

 

 

 

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या (Ayodhya) पहुंचेंगे. सीएम योगी अपने अयोध्या दौरे के दौरान रामानुजाचार्य (Ramanujacharya) की मूर्ति का उद्घाटन करेंगे. रामानुजाचार्य की मूर्ति की स्थापना राधा कृष्ण मंदिर (Radha Krishna Mandir) (अम्मा जी के मंदिर) में होगी. इस दौरान सीएम करीब एक घंटे तक अम्मा जी के मंदिर में रहेंगे.

 

 

 

 

नेता जी के अंतिम दर्शनों के लिए व्हील चेयर पर आए आजम खान, बिगड़ी तबियत तो एंबुलेंस में जाना पड़ा

 

 

 

 

 

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और राम मनोहर लोहिया के शिष्य रहे मुलायम सिंह यादव के निधन पर देशभर के तमाम नेता और समर्थक उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। वहीं उनके बेहद करीबी रहे आज़म खान उनके आख़री  दर्शन के लिए व्हीलचेयर पर पहुंचे ,वहां उनकी तबियत और बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें एंबुलेंस से वापस ले जाना पड़ा। उनकी हालत ऐसी थी कि वे मुलायम सिंह यादव के पास ठीक से खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। उन्हें अखिलेश यादव और आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम किसी तरह सहारा देकर वहां तक ले आए।

Related Articles

Back to top button