सपा के दो दिवसीय अधिवेशन के बाद गरमा गई यूपी की सियासत, top 10 news!

अखिलेश यादव ने ना सिर्फ बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा बल्कि बीएसपी (BSP) और मायावती (Mayawati) पर भी तीखे जुबानी प्रहार किए

अखिलेश यादव के तीसरी बार सपा अध्यक्ष बनने पर भूपेंद्र चौधरी ने कसा तंज

 

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के तीसरी बार सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने पर यूपी बीजेपी अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह (Chaudhary Bhupendra Singh) ने कहा समाजवादी पार्टी को बने हुए 30 साल हो गए लेकिन अभी तक पार्टी मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) से अखिलेश यादव तक ही पहुंची है. इससे बड़ा परिवारवाद का उदाहरण और कोई नहीं हो सकता. उन्होंने कहा बीजेपी कार्यकर्ता आधारित संगठन है. यहां कार्यकर्ताओं को अवसर मिलता है. मेरे जैसा कार्यकर्ता अध्यक्ष बन जाता है. नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जैसा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री बन जाता है.

 

 

अखिलेश यादव ने साधा निशाना तो मायावती ने किया तीखा पलटवार

 

 

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को एक बार फिर से समाजवादी पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया है. पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव ने ना सिर्फ बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा बल्कि बीएसपी (BSP) और मायावती (Mayawati) पर भी तीखे जुबानी प्रहार किए. अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों से संवाद के दौरान कहा कि वो लोग भी आज समाजवादी पार्टी से जुड़ रहे हैं जो बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के सपने को साकार करना चाहते हैं. शोषित, वंचित, पिछड़े और दलित जिन्हें आजादी के बाद अधिकार और सम्मान नहीं मिला, वे भी आज समाजवादियों की तरफ देख रहे हैं. समाजवादियों की ये कोशिश होनी चाहिए कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर और डॉक्टर राम मनोहर लोहिया के सिद्धांतों पर चलने वाले लोगों को साथ जोड़कर हम लोग संविधान और लोकतंत्र को बचाने का काम करें.

 

 

जातिगत जनगणना को लेकर ओम प्रकाश राजभर का बयान

 

समाजवादी पार्टी से गठबंधन टूटने के बाद 2024 लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) की तैयारी में जुटी सुहेलदेव समाज पार्टी (SBSP) इन दिनों प्रदेश भर में सावधान यात्रा निकाल रही है. इसी कड़ी में गुरुवार को ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) की सावधान यात्रा गोंडा (Gonda) की गौरा विधानसभा पहुंची, जहां राजभर ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि वो लोगों को उनके हक के लिए जागरुक करने के लिए सावधान यात्रा निकाल रहे हैं. इस सावधान यात्रा (Savdhan Yatra) का समापन पटना के गांधी नगर मैदान में होगा. इस दौरान राजभर ने हर 10 साल में जातिगत जनगणना की भी बात कही.

 

ओपी राजभर का अखिलेश यादव पर बड़ा आरोप, बोले- हमारी दोस्ती का उन्होंने गलत फायदा उठाया

उन्होंने कहा कि सिपाहियों के लिए साइकिल की व्यवस्था करने का सवाल जब उन्होंने सदन में उठाई तो किसी ने उनके पक्ष में हाथ नहीं उठाया. साइकिल अलाउंस बढ़ाने के लिए उनकी मुख्यमंत्री से गहमा गहमी तक हुई. इसलिए अब दूर दराज के पुलिस कर्मियों के लिए वे मांग करेंगे कि जितने दिन जो नौकरी करेगा उसे उतनी ही तनख्वाह दी जाए और इसका कानून भी बने.

 

 

 

नॉमिनेशन का आखिरी दिन आज; रेस में दिग्विजय सिंह समेत ये 6 नेता

 

 

कांग्रेस के भीतर अध्यक्ष पद को लेकर मचा बवाल शुक्रवार को समाप्त हो सकता है. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज, 30 सितंबर को नामांकन भरने की आखिरी तारीख है और इस बीच चार नेता हैं, जो इस रेस का हिस्सा बन सकते हैं. इनमें पहले स्थान पर जी-23 गुट के शशि थरूर हैं जबकि पार्टी के वफादार दिग्विजय सिंह, मल्लिकार्जुन खड़ेग और कुमारी शैलजा भी रेस में हैं – जो आज अपना नामांकन दाखिल कर सकती हैं. वहीं पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने नामांकन भरने से इनकार कर दिया है.

Related Articles

Back to top button