मायावती अचानक से क्यों कर रही है सपा की पैरवी , टॉप 10 न्यूज़

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जो कभी देखा है और बीजेपी (BJP) को अच्छी तरीके से समझा है उसकी हकीकत बयां की है

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का मायावती के ट्वीट पर बड़ा बयान

 

 

बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati) के ट्वीट पर सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya) ने कहा की चार बार की मुख्यमंत्री रही हैं. बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जो कभी देखा है और बीजेपी (BJP) को अच्छी तरीके से समझा है उसकी हकीकत बयां की है. उन्होंने पूछा कि बीजेपी सदन में आने से सदस्यों को कैसे रोक सकती है. उन्होंने आरोप लगाया कि सपा विधायकों को कल सदन में भाग लेने से रोका गया. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार की मानसिकता को जाहिर करता है. बीजेपी का लोकतंत्र में कोई विश्वास नहीं है. उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि लोकतंत्र को कुचला जा रहा है और विपक्ष की आवाज दबाई जा रही है.

 

 

 

यूपी सरकार दावा- अपराधों में आई भारी कमी, सपा ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए

 

 

उत्‍तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को विधानसभा में कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर अपनी पीठ थपथपाते हुए कहा कि 2007 से 2017 तक (बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी) की सरकारों के सापेक्ष विगत पांच वर्ष छह माह में प्रदेश में लूट, डकैती एवं हत्या आदि की घटनाओं में भारी कमी आयी है. मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए सरकार पर आरोप लगाया.

 

 

 

गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के बाद अब वक्फ का रिकॉर्ड खंगालेगी योगी सरकार, 33 साल पुराना सरकारी आदेश निरस्त

 

 

उत्तर प्रदेश में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे के बाद अब यूपी की योगी सरकार ने एक और नया आदेश जारी किया है. सरकार गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के बाद अब वक्फ संपत्तियों के रिकॉर्ड खंगालेगी. 7 अप्रैल 1989 के शासनादेश को योगी सरकार ने निरस्त कर दिया है. अब 7 अप्रैल 1989 के बाद दर्ज वक्फ प्रकरणों का पुनर्परीक्षण करने का नया आदेश जारी किया गया है. पुनर्परीक्षण के बाद विहित प्रक्रिया के अनुसार राजस्व रिकार्ड दुरुस्त किए जाने का निर्देश जारी हुआ है.

 

 

आज फिर जौहर यूनिवर्सिटी जाएगी पुलिस, नगरपालिका की फाइलों को जलाते आरोपी गिरफ्तार

 

 

अब्दुल्लाह आजम के दो करीबियों अनवार और सालिम को पुलिस रिमांड पर लेकर आज फिर से आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पहुंचेगी. सोमवार को जौहर यूनिवर्सिटी से इन दोनों की निशानदेही पर नगर पालिका की सफाई मशीन बरामद हुई थी. मंगलवार को इन दोनों आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने मदरसा आलिया की चोरी गई किताबें आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से बरामद की थी. एक बार फिर पुलिस को इन दोनों से पूछताछ करनी है और आज फिर पुलिस इन दोनों आरोपियों को जौहर यूनिवर्सिटी ले जाकर उनकी निशानदेही पर कुछ और सबूत बरामद कर सकती है.

 

मंगलवार को रामपुर की नगर पालिका की चेयरमैन ने पुलिस के दावों को खारिज करते हुए कहा था कि नगरपालिका से कोई सफाई मशीन चोरी नहीं हुईं है. लेकिन शाम होते होते पुलिस ने नगरपालिका की फाइलों को जलाते हुए दो लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. अब आज इस मामले में पुलिस एक बार फिर इन दोनों आरोपियों से पूछताछ करेगी और कुछ और नए खुलासे कर सकती है.

 

 

मुरादाबाद पुलिस लाइन के बैरक में शराब पीने के आरोप में नौ पुलिसकर्मी निलंबित

 

 

उत्तर प्रदेश स्थित मुरादाबाद एसपी संदीप मीणा ने बताया है कि कुछ दिनों पहले एक फोटो प्रकाश में आई, जिसमें कुछ सिपाही पुलिस लाइन के बैरक में बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे. उनकी रिपोर्ट के आधार आज SSP साहब ने 9 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया.

 

प्रयागराज एयरपोर्ट पर सुरक्षा में चूक, कांटा चम्मच लेकर IndiGo की फ्लाइट चढ़ा यात्री

 

प्रयागराज एयरपोर्ट (Prayagraj Airport) पर सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक यात्री कांटा चम्मच लेकर फ्लाइट में सवार हो गया. फ्लाइट के उड़ान भरने के बाद जब यात्री के पास कांटा चम्मच देखा गया तो बाद में विमान को वापस रनवे पर उतारा गया. ये घटना इंडिगो फ्लाइट (IndiGo) से जुड़ी हुई है. इंडिगो की ये फ्लाइट दिल्ली (Delhi) जा रही थी.

Related Articles

Back to top button