अखिलेश नीतीश मिल कर यूपी में आज करेंगे बगावत, top 10 news!

उत्तर प्रदेश में सोमवार से विधानसभा का मानसून सत्र (UP Monsoon Session) शुरू हो रहा है. मानसून सत्र शुरू होने से पहले रविवार को समाजवादी पार्टी

यूपी में ‘सड़क से सदन तक संग्राम’, विधानसभा तक पैदल मार्च करेंगे सपा के विधायक

उत्तर प्रदेश में सोमवार से विधानसभा का मानसून सत्र (UP Monsoon Session) शुरू हो रहा है. मानसून सत्र शुरू होने से पहले रविवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने विधायकों और विधान परिषद (MLC) सदस्यों की बैठक बुलाई. बैठक के बाद विधायक मनोज पांडेय (Manoj Pandey) ने बताया कि सपा विधायक विधानसभा में सोमवार की सुबह पैदल मार्च करते हुए जाएंगे.

आज से शुरू होगा यूपी विधानसभा का मानसून सत्र

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र की शुरूआत सोमवार से हो रही है. इसको लेकर राज्य में विपक्षी पार्टियों द्वारा विरोध प्रदर्शन की तैयारी है. आरएलडी भी अपने विधायकों के साथ प्रदर्शन करेगी. आरएलडी नेता विधानमंडल दल राजपाल बालियान के नेतृत्व में प्रदर्शन होगा. सुबह 10 बजे विधानसभा स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर प्रदर्शन करेंगे.

यूपी में फिर से इन 17 आईएएस अफसरों का हुआ तबादला

उत्तर प्रदेश में प्रशानिक अधिकारियों के ट्रांसफर का दौर जारी है. शनिवार को 14 आईएएस अफसरों का तबादला हुआ था. वहीं, रविवार को 17 अफसरों का तबादला किया गया है. खास बात ये है कि आईएएस संजीव सिंह विशेष सचिव (वित्त) बनाए गए हैं.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) का दूसरा मुकाबला आज रविवार को इरफान पठान की टीम भीलवाड़ा किंग्स (Bhilwara Kings) और हरभजन सिंह की मणिपाल टाइगर्स (Manipal Tigers) के बीच भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है. इस मैच के दौरान स्टेडियम में अचानक लाइट जाने से अंधेरा हो गया. लाइट जाने के करीब 15 मिनट बाद लाइट आई और फिर मैच शुरू हुआ. अब इस इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Cricket Stadium) की लाइट जाने के मामले पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी (SP) ने ट्वीट करके उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर तंज कसा है.

 

कुआनो नदी खतरे के निशान को पार, CM योगी ने इन 10 जिलों के DM को दिए अलर्ट रहने का निर्देश

गोंडा (Gonda) में कुआनो नदी (Kuwano River) के खतरे के निशान (Danger Mark) को पार कर जाने के कारण इसके प्रवाह क्षेत्र के दायरे में आने वाले जिलों को अलर्ट करने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने संबंधित जिले के जिलाधिकारियों, एसएसपी और एसपी को निर्देश जारी किए हैं. यहां कुआनो नदीचंद्रदीप घाट (Chandradeep Ghat) पर कुआनो नदी के खतरे के निशान को पार कर गया है.

Related Articles

Back to top button