अखिलेश ने अपने इस एक बयान से गरम की सियासत , TOP 10 NEWS

सपा अध्यक्ष ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें नामीबिया से भारत लाया गया एक चीता दिखाई दे रहा है. ये चीता एक हवादार बक्से में बंद हैं

यूपी में तबादलों का दौर जारी, 14 IAS के बाद दो IPS अधिकारियों का ट्रांसफर

 

उत्तर प्रदेश में शनिवार की देर रात एक बार फिर से दो आईपीएस (IPS) अधिकारियों का तबादला कर दिया गया. इससे पहले शनिवार देर शाम को ही 14 आईएएस (IAS) अधिकारियों का तबादला हुआ था. दो अधिकारियों के हुए तबादले के बाद बरेली एसएसपी (Bareilly SSP) की जिम्मेदारी अखिलेश कुमार चौरसिया को दी गई है. इस संबंध में शनिवार को ही शासन द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है.

 

नामीबिया से भारत लाए गए चीतों पर अखिलेश यादव का तंज, बोले-

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज नामीबिया (Namibia) से लाए गए 8 चीतों को मध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park) में छोड़ दिया. लेकिन अब इसे लेकर राजनीति तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इन चीतों का एक वीडियो शेयर करते हुए तंज कसा है.

अखिलेश यादव ने कसा बीजेपी पर तंज

सपा अध्यक्ष ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें नामीबिया से भारत लाया गया एक चीता दिखाई दे रहा है. ये चीता एक हवादार बक्से में बंद हैं नीचे हल्की फूस भी रखी गई है ताकि चीते की स्किन को नुकसान न हो. वीजियो में चीते की आवाज भी सुनाई दे रही है. चीते की आवाज बहुत हज तक बिल्ली से मिलती हुई है. इसी को लेकर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, कि “सबको इंतज़ार था दहाड़ का… पर ये तो निकला बिल्ली मौसी के परिवार का.”

 

 

यूपी में भारी बारिश से मिली राहत

 

यूपी (UP) के कई जिलों में दो दिन हुई भारी बारिश के बाद अब मौसम बदलने लगा है. ऐसे में बारिश की गतिविधियों में कमी आ गई है, जो फिलहाल राहत की बात है. मौसम केंद्र लखनऊ (Mausam Kendra Lucknow) ने रविवार को पश्चिम यूपी में अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ के साथ हल्की आंधी चलने की आशंका है. साथ ही पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों, जबकि पश्चिमी यूपी में अलग-अलग स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान हैं.

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी यूपी में मौसम का मिजाज इसी तरह का बना रहेगा. मौसम विभाग ने रविवार के लिए गोंडा, फैजाबाद, बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, मऊ, बलिया और श्रावस्ती में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. इससे पहले यूपी में कई जगहों पर शनिवार को भी बारिश हुई. दूसरी तरफ यूपी के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा से संतोषजनक’ श्रेणी में है.

 

 

लोकसभा चुनाव में यूपी से भी मैदान में उतरेंगे नीतीश कुमार!

 

बिहार (Bihar) में बदले सियासी समीकरण के बाद 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर अलग अलग कयास लगाए जा रहे हैं. जिसमें यह बात भी सामने आई कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) यूपी के फूलपुर (Phoolpur) से 2024 लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. इस बयान के आने के बाद यूपी में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है. इस बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री और प्रयागराज स्थित शहर पश्चिमी विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले बिहार में अपना घर संभाल लें, यूपी बहुत दूर की बात है.

 

 

यूपी में 18 सितंबर को मदरसों के सर्वे पर सम्मेलन

 

राज्य सरकार द्वारा गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वेक्षण पर 18 सितंबर को देवबंद के दारुल उलूम में उत्तर प्रदेश के मदरसों का सम्मेलन होगा. पहले यह सम्मेलन 22 सितंबर को होना था. 250 से अधिक मदरसों के प्रतिनिधि इसमें शामिल होंगे.

कानपुर में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म

 

कानपुर में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का मामला आया है. कानपुर के एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह ने कहा है कि मामले में शिकायत दर्ज कर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है. युवती के परिजनों से बातचीत की जा रही है. मुलजिमों की शीघ्र ही गिरफ्तारी की जाएगी.

 

Related Articles

Back to top button