यूपी के इस बड़े नेता के पार्टी कार्यकर्ता हुए बागी , top 10 news !

सीतापुर में अवैध रूप से चल रहे नर्सिंग होम और क्लीनिकों पर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को कड़ी कार्यवाही की. इसके साथ ही इन पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है

ओपी राजभर को बड़ा झटका, सुभासपा के 35 पदाधिकारियों ने इस्तीफा देकर बनाई नई पार्टी

 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ (Mau) जिले में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bhartiya Samaj Party) में इस्ताफे का दौर चालू है. यहां ओपी राजभर से नाराज 35 पदाधिकारियों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. प्रदेश उपाध्यक्ष संगीता राजभर (Sangeet Rajbhar), प्रदेश महासचिव लालजी वर्मा (Lalji Verma), पूर्व जिला अध्यक्ष सोनू राजभर (Sonu Rajbhar) सहित कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ी दी है. आज मऊ में महापंचायत बुलाकर भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नई पार्टी गठन का भी ऐलान कर दिया. . उन्होंने इसका नाम ‘सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी’ रखा है. इस पार्टी की शुरुआत नवरात्रि के दिन की जाएगी. फिलहाल केवल पार्टी के नाम की घोषणा कर दी गई है. इस महापंचायत में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेंद्र राजभर के समर्थन में भारी संख्या कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी. इस महापंचायत के बाद महेंद्र राजभर के समर्थन में पार्टी पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया.

 

आज भी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना

 

 

मथुरा में 77 KG गांजा बरामद, एक कार जब्त, चार गिरफ्तार

 

उत्तर प्रदेश स्थित मथुरा SSP अभिषेक यादव ने कहा है कि इनके पास से 77 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया, एक कार जब्त की गई है. इस गाड़ी से सभी सामान को ये छुपाकर विभिन्न स्थानों पर सप्लाई करते थे. इसकी कीमत तकरीबन 12 लाख रूपए है. हमने 4 अंतरराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया.

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार के लिए किन देशों को नहीं मिला न्योता?

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार 19 सितंबर को होगा। इसमें दुनियाभर के करीब 2000 मेहमान शिरकत करेंगे, जिनमें तमाम देशों के राष्ट्राध्यक्ष, राज परिवार के सदस्य, राजनेता, उद्योगपति और दूसरे क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियां शामिल हैं। भारत की तरफ से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, महारानी के अंतिम संस्कार में शामिल होने ब्रिटेन जाएंगी। समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक वेस्टमिन्स्टर आबे (Westminster Abbey) में करीब 2 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है, इसलिये दुनिया भर के चुनिंदा राष्ट्राध्यक्षों और उनके साथ एक या दो मेहमानों को अंतिम विदाई में शामिल होने का न्योता दिया गया है।

ग्रामीणों की शिकायत के बाद सीतापुर प्रशासन की खुली निंदा, धड़ल्ले से चल रहे अवैध नर्सिंग होम को किया सीज

सीतापुर में अवैध रूप से चल रहे नर्सिंग होम और क्लीनिकों पर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को कड़ी कार्यवाही की. इसके साथ ही इन पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. सीतापुर जनपद के हरगांव थाना क्षेत्र में चल रहे अवैध क्लीनिकों की शिकायत मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन से ग्रामीणों ने की थी. जिसके बाद शुक्रवार को एसडीएम सदर अनिल कुमार रस्तोगी, सीओ सदर राजु कुमार साव, एसीएमओ डॉ सुरेंद्र शाही, हरगांव थाना प्रभारी के साथ पुलिस बल ने औचक निरीक्षण किया.

 

2024 के चुनाव में ‘रामराज्य’ के मुद्दे के साथ उतरेगी प्रसपा

शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में अपनी भूमिका को मजबूत करने की तैयारी में अभी से जुट गई है. आज पार्टी कार्यालय पर प्रसपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसमें राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव ( Political and Economic Resolution) पास किए गए.

रामराज्य के मुद्दे पर आगे बढ़ेगी प्रसपा

प्रसपा के मुख्य प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने बताया कि राजनीतिक प्रस्ताव पास करते हुए यह कहा गया कि अब प्रसपा भी समावेशी राष्ट्रीयता और प्रगतिशील समाजवाद के साथ-साथ रामराज्य के मुद्दे पर आगे बढ़ेगी. बीजेपी जिस राष्ट्रवाद के मुद्दे को लेकर अब तक चुनाव जीतती आई है उसे ही लेकर प्रसपा भी 2024 के चुनाव में उतरेगी. इसके अलावा आर्थिक प्रस्ताव पास किया गया. वहीं प्रसपा इस साल के अंत में होने वाले नगर निकाय के चुनाव में भी पूरी जोरदार तैयारी के साथ उतरेगी. पार्टी ने सभी जिलों से आए सदस्यों से उनके उनके जिलों के संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट भी मांगी है.

Related Articles

Back to top button