बिहार में सियासी संकट के बीच अमित शाह ने नीतीश कुमार से की बात, top 10

नोएडा के नेता श्रीकांत त्यागी से जुड़े एक मामले में ढिलाई बरतने के आरोप में छह पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश

गिरफ्तारी से बचने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट जा सकता है श्रीकांत त्यागी

नोएडा के नेता श्रीकांत त्यागी से जुड़े एक मामले में ढिलाई बरतने के आरोप में छह पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने लखनऊ में कहा कि त्यागी को पकड़ने के प्रयास जारी हैं. त्यागी पर नोएडा में एक आवासीय सोसाइटी में रहने वाली महिला के साथ मारपीट और गाली-गलौज करने का आरोप है. एडीजी ने कहा, “स्थानीय थाने के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. उनके अलावा, एक उप निरीक्षक और चार कांस्टेबल को भी काम में ढिलाई के लिए निलंबित कर दिया गया है.”

Donald Trump के फ्लोरिडा वाले घर पर FBI ने की छापेमारी, तलाशे गए दस्तावेज, भड़के US के पूर्व राष्ट्रपति ने लगाए ये आरोप

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि फ्लोरिडा (Florida) में उनके ‘मार-ए-लागो’ (Mar-A-Lago) आवास पर एफबीआई (FBI) एजेंटों द्वारा छापेमारी की. उन्होंने अपने ट्रुथ सोशल नेटवर्क (Truth Social Network) पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, “यह हमारे राष्ट्र के लिए काला समय है, क्योंकि मेरा खूबसूरत घर, फ्लोरिडा के पाम बीच में मार-ए-लागो, पर वर्तमान में एफबीआई एजेंटों के एक बड़े समूह द्वारा घेराबंदी, छापेमारी और कब्जा कर लिया गया है.”

 

नैंसी पेलोसी के ताइवान दौरे के बाद नहीं खत्म हो रहा चीन का ‘गुस्सा’, लगातार कर रहा युद्धाभ्यास

 

ड्रैगन (Dragon) ताइवान (Taiwan) को अपनी गिरफ्त में पूरी तरह से लेने के लिए अब एकदम से व्याकुल नजर आ रहा है. जिसका सबसे बड़ा सबूत है चीन के विदेश मंत्रालय का बयान, जिसमें चीन (China) की तरफ से कहा गया है कि ताइवान चीन का हिस्सा है और चीन खुले, पारदर्शी और पेशेवर तरीके से सैन्य अभ्यास (Military Exercises) कर रहा है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन (Wang Wenbin) ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा, इससे जुड़े सभी डिपार्टमेंट ने भी घोषणाएं जारी की हैं और ये घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों कानूनों के अनुरूप है.

 

श्रीकांत त्यागी मामले में ढिलाई बरतने के आरोप में 6 पुलिसकर्मी निलंबित, अब भी तलाश जारी

 

खुद को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का नेता बताने वाले श्रीकांत त्यागी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए नोएडा प्रशासन ने सोमवार को एक अवैध रूप से निर्मित स्थायी ढांचे को जमीन पर गिरा दिया. पेड़ लगाने को लेकर त्यागी की एक महिला के साथ कहासुनी हो गई, जहां त्यागी ने उन्हें भद्दी-भद्दी गालियां भी दीं. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के तीन दिन बाद ही प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया.

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने किया मलिन बस्ती का निरीक्षण, कहा- गोरखपुर में हुआ चहुंमुखी विकास

 

यूपी के वित्त मंत्री और गोरखपुर के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्‍ना ने गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने दूसरे दिन सोमवार को मलिन बस्ती और कान्हा उपवन का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि वे कान्हा उपवन की बेहतर व्यवस्था से काफी संतुष्ट हैं. यहां पर गोशाला का संचालन बहुत ही अच्छे ढंग से हो रहा है. इससे वे काफी संतुष्ट हैं. गोबर से कम्पोस्ट बनाई जा रही है. इस कान्हा उपवन में गाय के गोमूत्र से फिनायल और किसी प्रकार से रिसाइकिल कर अन्‍य प्रयोग में लाया जाएगा, तो बेहतर होगा. नगर आयुक्त ने कहा है कि इसके लिए भी 15 दिन में व्यवस्था करेंगे. यहां गौशाला का बेहतर संचालन हो रहा है.

 

निर्धारित समय से 4 दिन पहले क्यों खत्म किया गया संसद सत्र, ये है वजह

 

संसद का मॉनसून सत्र अपने तय समय से 4 दिन पहले ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. संसद के दोनों सदनों को सोमवार दोपहर को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. ऐसा सातवीं बार हुआ है जब संसद के दोनों सदनों को तय समय से पहले स्थगित (Aadjourned) कर दिया गया. सूत्रों के मुताबिक इस बार ज्यादातर विधायी एजेंडा पूरा हो गया है.

इसके अलावा, इस सप्ताह के शेष पांच दिनों में से दो दिन तो अवकाश है. आज यानी 9 अगस्त मंगलवार को मुहर्रम हैं. तो वहीं, 11 अगस्त को रक्षाबंधन है. इन दो दिन संसद की छुट्टी रहनी है. ऐसे में त्योहार के इस अवसर पर सांसद अपने निर्वाचन क्षेत्र वापस लौटना चाहते हैं. सरकार के अनुसार, विधायी एजेंडा पूरा होने के बाद सत्र को छोटा करने के लिए सदस्यों की मांग पर सहमति बनी

बिहार में सियासी संकट के बीच अमित शाह ने नीतीश कुमार से की थी बात

 

बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) और बीजेपी (BJP) का गठबंधन जल्द ही टूट सकता है. जानकारी के अनुसार, जनता दल यूनाइटेड वैकल्पिक सरकार बनाने की योजना पर काम कर रही है.सूत्रों का कहना है कि बीजेपी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के फ़ैसले का इंतज़ार है. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने पार्टी के नेताओं को बिहार के घटनाक्रम को लेकर बयानबाज़ी न करने को कहा है. बिहार बीजेपी के नेताओं ने नीतीश कुमार से चर्चा की है.

Related Articles

Back to top button