मृत मां को बार बार उठाने कि कोशिश करता रहा बच्चा, मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन से दर्दनाक वीडियो हुई वायरल

पूरे भारत में कोरोनावायरस कहर बरपा रहा है। इस घातक वायरस को रोकने के लिए भारत सरकार ने देश में लॉक डाउन किया हुआ है। हालांकि इस लॉकडाउन से प्रवासी मजदूरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में भूखे प्यासे मजदूर धूप में सफर करने को मजबूर है। इस बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चा फर्श पर लेटी अपनी मां से खेल रहा है। उसे बार-बार जगाने की कोशिश कर रहा है लेकिन उसे यह नहीं पता कि उसकी मां यह दुनिया छोड़कर चली गई है। यह वीडियो बिहार के मुजफ्फरपुर की बताई जा रही है जहां दिल को झकझोर देने वाली है वीडियो सामने आई है।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। जिससे सरकार की नीतियों पर सवाल उठने लगे हैं। देश का मजदूर लगातार पिस रहा है। कभी औरंगाबाद की घटना होती है जहां ट्रेन के नीचे यह मजदूर आ जाते हैं, कभी औरैया जैसी घटना हो रही है जिसमें 26 प्रवासी मजदूरों की जान गई। इन दिहाड़ी मजदूरों से पहले रोजगार छूटा, इसके बाद यह लोग सड़क पर आने को मजबूर हुए, फिर जब भी अपने-अपने राज्य जाने लगे तो सड़क हादसों में इनकी जान जाने लगी और अब सरकार द्वारा चलाई जा रही ट्रेन में भी इस तरीके के हाथ से सामने आ रहे हैं।

इस वीडियो को बिहार कांग्रेस ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि
‘बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन दृश्य रूह को काँपा देगी । माँ की मौत गुजरात से चली ट्रेन में भूख से हो गई। बच्चों को पता ही की माँ अब नही रही। बार-बार माँ को उठाने का प्रयास कर रहे है।

खबरों के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि भीषण गर्मी में 4 दिन से ट्रेन में बिना खाने के भूखी महिला सफर कर रही थी और भूख से ही इस महिला की मौत हो गई है। महिला के पति का कहना है कि गुजरात से शुरू हुआ चार दिनों के लंबे सफर ने उनकी पत्नी की जान ले ली।

वहीं आज उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी ट्रेन में दो लोग मृत पाए गए हैं। इस घटना के बाद दोनों ही शवों का कोरोना वायरस टेस्ट किया जा रहा है। जिससे यह पता लगाया जा सके कि इनकी मौत कैसे हुई है। हालांकि दावा किया जा रहा है कि इन लोगों की मौत भी गर्मी और भूख के कारण हुई है।

Related Articles

Back to top button