ठंड ने तोड़ा कई सालों का रिकॉर्ड, आने वाली है ये आफत

देश में लगातार ठण्ड बढ़ती ही जा रही है | बताया जा रहा है की इस साल की सर्दी ने पिछले कई साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है | भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के अनुसार दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और पूर्वी उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाने वाला है। इस चेतावनी के अनुसार 25 दिसंबर के बाद ठंड और बढ़ने वाली है। बता दें कि कई राज्यों में शीतलहर ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। दिन के वक्त भी शीतलहर का प्रकोप जारी है।

बता दें कि पिछले 10 साल में इस बार पूरे दिसंबर में सबसे ज्यादा 8 दिनों तक शीतलहर का प्रकोप रहा है। जिन इलाकों में शीतलहर जारी है अगले तीन दिनों तक उन जगहों पर घना कोहरा भी लोगों की परेशानियां बढ़ने वाली है । अगले कुछ दिनो तक शीतलहर का कहर ऐसे ही जारी रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में तेज ठंड का दौर जारी रहेगा। पंजाब, दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ के लोगों को अगले 7 दिनों तक ठंड से ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद कम है। वहीं, अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी और हल्की बारिश का दौर शुरू होने की भी संभावना जताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button