आगामी 2022 विधानसभा चुनाव से प्रेरित हो सकता है इस बार का बजट?

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी की नजर योगी सरकार के अगले बजट पर है। ऐसे में इस बजट को सबसे खास बनाने की कोशिश शुरू हो गई है।

यूपी सरकार ने बजट की तैयारी भी तेज कर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि सभी विभाग विचार-विमर्श कर लें और अगले वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट को जल्द ही अंतिम रूप दे दिया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी है कि बजट में आवंटित पैसे का सदुपयोग किया जाए।

आवंटित बजट के उपयोग के संबंध में सभी विभागाध्यक्षों को समीक्षा करने के लिए कहा गया है। प्रदेश का बजट जल्द तैयार करने का निर्देश देने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत सरकार भी केंद्रीय बजट बना रही है।

प्रदेश सरकार के जिस विभाग ने अभी तक प्रस्ताव नहीं भेजा है, वह जल्द ही प्रस्ताव प्रेषित कर दे।

बता दें कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में योगी सरकार के मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट होगा। ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले के इस बजट को सबसे खास बनाने की कोशिश शुरू हो गई है।

जानकार बताते हैं कि यह बजट नए रूप में पेश किया जा सकता है। इसमें हर गांव, घर, परिवार की बात होगी तो उद्यमी, किसान, महिला, नौजवान की चिंता भी नजर आएगी।

व्यापारी और बेरोजगार के लिए कुछ खास होगा तो बेसहारा की सहारा बनने वाली कोई न कोई सौगात भी संभव है।

 

Related Articles

Back to top button