कर्नाटक : प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक

चुनावी रोड शो के दौरान बैरिकेड तोड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की ओर भागे एक शख्स को पुलिस ने आज कर्नाटक के दावणगेरे में पकड़ा। भाजपा शासित राज्य के हुबली जिले में इसी तरह की घटना के बाद सुरक्षा उल्लंघन का यह दूसरा प्रयास था।
घुसपैठिए की पहचान कोप्पल जिले के रहने वाले युवक के रूप में हुई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आलोक कुमार ने एक व्यक्ति को बैरिकेड तोड़ने की कोशिश करते देख उसकी ओर दौड़े और उसे रोक लिया। उनके पीछे स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) का कमांडो भी दौड़ा।”कोई (सुरक्षा) उल्लंघन नहीं था। यह उल्लंघन का प्रयास था। उसे एसपीजी ने रोक दिया था। उस व्यक्ति की पहचान कोप्पल जिले के बसवराज कटगी के रूप में की गई है। वह पीएम मोदी को देखने के लिए एक बस में दावणगेरे आया था।पुलिस अधिकारी ने कहा, “भीड़ द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स पर दबाव के कारण, यह गिर गया और कटगी ने इसे तोड़ने का प्रयास किया… उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हम उसके खिलाफ निवारक कार्रवाई भी करेंगे, ताकि ऐसा दोबारा न हो।जनवरी में, एक लड़का अचानक सड़क पर कूद गया और कर्नाटक के हुबली में पीएम मोदी से एक हाथ की दूरी के भीतर घुस गया। उन्हें अंतिम समय में रोक लिया गया और एसपीजी ने उन्हें वहां से भगा दिया।
लड़का एक माला ले जा रहा था और जाहिर तौर पर पीएम मोदी को सम्मानित करने की कोशिश कर रहा था, जो एक एसयूवी के रनिंग बोर्ड पर सवार थे और भीड़ को खुश करने के लिए हाथ हिला रहे थे।
पीएम मोदी ने आज रोड शो से पहले एक रैली को संबोधित किया था।
मौजूदा कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई को समाप्त होगा और चुनाव की तारीखों की घोषणा अब कभी भी की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button