मध्यप्रदेश के बाद अब उत्तरप्रदेश में टैक्स फ्री हुई “द केरल स्टोरी”

मंगलवार को, उत्तर प्रदेश सरकार ने घोषणा की कि हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ को राज्य भर में कर से छूट दी जाएगी। मध्य प्रदेश के बाद विवादास्पद फिल्म को कर मुक्त करने वाला उत्तर प्रदेश दूसरा राज्य है। इससे पहले आज, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की। मुख्यमंत्री सचिवालय ने कहा कि आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों के लिए लोक भवन में फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग आयोजित की जाएगी।

 

 

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने यूपी सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘द केरल स्टोरी’ को टैक्स फ्री करना बहुत अच्छा फैसला है। मैं चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश के लोग इस फिल्म को देखें और समझें कि हमारी बहनों ने क्या झेला है। हम भी जाएंगे और फिल्म देखेंगे। पश्चिम बंगाल के लोग इस फिल्म पर प्रतिबंध को स्वीकार नहीं करेंगे।” भारतीय जनता पार्टी ने फिल्म का समर्थन किया है, और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में एक अभियान कार्यक्रम के दौरान इसका संदर्भ भी दिया था।  आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट द्वारा भर्ती किए जाने के लिए महिलाओं के जबरन धर्मांतरण के फिल्म के चित्रण ने राजनीतिक हंगामा खड़ा कर दिया है। सुदीप्तो सेन निर्देशित फिल्म पर सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया।

पश्चिम बंगाल में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के लिए भाजपा ने ममता के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “उनका (विपक्षी) चेहरा बेनकाब हो रहा है … फिल्म (केरल स्टोरी) पर प्रतिबंध लगाकर, पश्चिम बंगाल अन्याय कर रहा है। हाल ही में, बंगाल में एक लड़की का बलात्कार और हत्या कर दी गई थी … आप (ममता बनर्जी) ऐसे आतंकवादियों के लिए खड़े होकर क्या प्राप्त कर रही हैं …” कई प्रमुख राजनीतिक हस्तियों ने फिल्म को ‘प्रचार’ बताते हुए इस पर कड़ी आपत्ति जताई है।

Related Articles

Back to top button