रवींद्रनाथ टैगोर के गीत ‘पुरानो सेई’ से सजी फिल्म लकड़बग्घा बड़े पर्दे पर 13 जनवरी को

 

 

नई दिल्ली। एनिमल लवर्स के लिए खासतौर पर तैयार की गई देश की पहली एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘लकड़बग्घा’ में रवींद्रनाथ टैगोर का ‘पुरानो सोई…’ गीत सुनने को मिलेगा। यह गीत इस फिल्म का हिस्सा है। यह फिल्म 13 जनवरी को रिलीज होगी। इसके मुख्य कलाकारों ने कोलकाता में मंगलवार को रूट्स में इस गीत को लॉन्च किया। फिल्म के मुख्य कलाकारों में अंशुमन झा, रिद्धि डोगरा, मिलिंद सोमन और परेश पाहुजा हैं।

बेल्जियन मेस्ट्रो सिमोन फ्रांस्वेट ने इस पूरे गाने को नए तरीके से संगीतबद्ध किया है। इसे सुरों से श्रुति पाठक ने सजाया है। इससे पहले कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इसका प्रीमियर हो चुका है। यह फिल्म अवैध पशु व्यापार उद्योग की कुछ वास्तविक घटनाओं पर केंद्रित है।

अंशुमन झा का कहना है दर्शक लकड़बग्घा में इस गाने की क्लासिक प्रस्तुति से रूबरू होंगे। यह सार्वभौमिक फिल्म है। रिद्धि डोगरा इसमें अक्षरा की भूमिका में हैं। मिलिंद सोमन का कहना है कि मार्शल आर्ट के रूप में क्राव मागा को इस फिल्म की स्क्रिप्ट में शामिल करना सुखद है। इस फिल्म के निर्माता फर्स्ट रे फिल्म्स हैं। यह भी संयोग है कि 13 जनवरी को ही नवोदित निर्देशक आसमान भारद्वाज की पहली फिल्म ‘कुत्ते’ भी रिलीज हो रही है। नए साल के दूसरे शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर इन दोनों की दिलचस्प जंग शुरू होगी।

वन्यप्राणियों पर केंद्रित फिल्में पहले भी आ चुकी हैं। इनमें हाथी मेरे साथी, कन्नड़ फिल्म ‘777 चार्ली’ और ‘कांतारा’ प्रमुख हैं। लकड़बग्घा के निर्देशक विक्टर मुखर्जी का कहना है कि यह फिल्म भारतीय अभयारण्यों से पशुओं की समुद्र के रास्ते होने वाली अंतरराष्ट्रीय तस्करी पर केंद्रित है। अभिनेता अंशुमन झा इसमें जानवरों के रक्षक के किरदार में हैं। कुछ समय पहले वन्य जीवन पर आधारित अभिनेता वरुण धवन की फिल्म ‘भेड़िया’ भी रिलीज हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button