जौनपुर में मतदान के मद्देनजर जिले को बांटा गया 6 सुपर जोन में

जौनपुर उत्तर प्रदेश में जौनपुर के जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने आज कहा कि जिले में त्रिस्तरीय पंचायत के चुनाव के लिए 15 अप्रैल को मतदान है , ऐसे में किसी प्रकार की अनहोनी व बड़ी घटना से बचने को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है, पंचायत चुनाव के लिए जिले को छह सुपर जोन में बांटा गया है ।

जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा शनिवार को कहा कि इस व्यवस्था में तहसील के हिसाब से बात की जाए तो मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ल को बदलापुर, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश के साथ ट्रैफिक इंचार्ज को लगाया गया है। इसके अलावा अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व राजकुमार द्विवेदी को केराकत तहसील व इनके साथ एसपी सिटी डाक्टर संजय कुमार लगाए गए हैं।

इसके अलावा सिटी मजिस्ट्रेट अनिल अग्निहोत्री को शहर व आस-पास का क्षेत्र दिया गया है। अतिरिक्त डिप्टी कलेक्टर अमिताभ यादव व अतिरिक्त डिप्टी कलेक्टर संजय मिश्र को मड़ियाहूं व मछलीशहर तहसील को विभाजित किया गया है। जिससे पंचायत चुनाव में किसी भी प्रकार का ला एंड आर्डर न बिगड़ सके।

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना लक्ष्य है। इसके लिए पहली बार जिले को सेक्टर, जोनल के अलावा सुपर जोन में बांटा गया है। तहसीलों के हिसाब से जिले के छह सीनियर अधिकारियों के साथ पुलिस के अधिकारी भी लगाए गए है, जिससे पंचायत चुनाव को सकुशल ढंग से निबटाया जा सके।

Related Articles

Back to top button