देश में एक बार फिर से Covid19 के मामले बढ़ते जा रहे,  ऐसे में लोगों को फिर से सावधान रहने की जरूरत

देश में एक बार फिर से Covid19 के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में लोगों को फिर से सावधान रहने की जरूरत है। DCGI ने दी मंजूरी अब 7 से 12 साल के बच्चों को कोविड के खिलाफ कोवोवैक्स वैक्सीन दी जाएगी।

Covovax Vaccine: देश में एक बार फिर से Covid19 के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में लोगों को फिर से सावधान रहने की जरूरत है। DCGI ने दी मंजूरी अब 7 से 12 साल के बच्चों को कोविड के खिलाफ कोवोवैक्स वैक्सीन दी जाएगी।

Covovax Vaccine: देश में एक बार फिर से Covovax के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में लोगों को फिर से सावधान रहने की जरूरत है। देश की राजधानी दिल्ली (NCT Delhi Covid Case) में पिछले 24 घंटे में कोविड के 874 नए मामले सामने आए हैं. नतीजतन, कोविड के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4,482 हो गई है। इस बीच एक बड़ी राहत की खबर यह है कि अब 7 से 12 साल के बच्चों को भी एंटी-कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जा सकती है। एक प्रमुख वैक्सीन कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा विकसित 7 से 12 साल के बच्चों के लिए कोवावैक्स वैक्सीन को भी डीसीजीआई से मंजूरी मिल गई है।

इससे पहले, एनटीएजीआई उन लोगों के लिए जैविक-ई वैक्सीन कॉर्बेवैक्स को बूस्टर खुराक के रूप में उपयोग करने की अनुमति देने पर विचार कर सकता है, जिन्होंने कोविद -19 एंटी-कोविदशील्ड या कोवासिन दोनों लिया है, जो मंगलवार को उपलब्ध होगा। यह जानकारी सूत्रों ने दी। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) ने 4 जून को कॉर्बेवैक्स को 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए एहतियाती खुराक के रूप में इस्तेमाल करने की मंजूरी दी।

Related Articles

Back to top button