कश्मीर में आतंकी मुठभेड़, कैप्टन आशुतोष शहीद, सीएम नीतीश ने जताया शोक

पटना। शहीद कैप्टन आशुतोष के पिता रवींद्र भारती ने कहा कि देश की रक्षा के लिए अपने इकलौते बेटे के शहीद होने पर गर्व है। साथ ही उसे खोने का दुख भी। उन्होंने सवाल किया कि आतंकवादियों को क्यों नहीं मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है, आखिर कब तक भारत के जवान शहीद होते रहेंगे। उन्होंने भर्राई आवाज में बताया कि बेटे आशुतोष ने कहा था दिवाली और छठ पर घर आएंगे, लेकिन अब तो उसका…..। इतना बोलते-बोलते वे भावुक हो गये और अपना वाक्य पूरा नहीं कर पाये।

मधेपुरा के जागीर गांव निवासी शहीद कैप्टन आशुतोष ने सैनिक स्कूल भुवनेश्वर से पढ़ाई की थी। इसके बाद उन्होंने एनडीए क्वालीफाई की और 2018 में बतौर लेफ्टिनेंट 18 बटालियन मद्रास में शामिल हुए थे। शहीद कैप्टन आशुतोष ने शनिवार की शाम सात बजे फोन पर पापा और मम्मी से बात की थी। इस दौरान कैप्टन आशुतोष कुमार ने परिजनों को बताया था कि वह दीपावली और छठ पूजा में छुट्टी लेकर घर आ रहे हैं।

उल्लेखनयी है कि कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के दौरान कैप्टन आशुतोष कुमार ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ में चार सुरक्षाकर्मियों के साथ बिहार के मधेपुरा जिले बेटे और कैप्टन आशुतोष वीरगति को प्राप्त हुए।

जवानों की इस शहादत हमेशा याद किया जाएगाः नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे माछिल सेक्टर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में बिहार के मधेपुरा के जागीर गांव निवासी कैप्टन आशुतोष कुमार समेत चार जवानों की शहादत पर दुख व्यक्त किया। कहा, जवानों की इस शहादत हमेशा याद किया जाएगा।

चिराग पासवान ने कैप्टन आशुतोष को दी श्रद्धांजलि, परिजनों को एक लाख की मदद

जम्मू कश्मीर में शहीद देश के चार वीर जवानों को लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने श्रद्धांजलि दी। साथ ही शहीद बिहार के लाल कैप्टन आशुतोष कुमार के परिजनों को लोक जनशक्ति पार्टी की ओर से एक लाख रुपये की आर्थिक मदद की गई। चिराग ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे जवानों ने वीरता का परिचय देते हुए कई आतंकियों को मार गिराया। बिहार के लाल कैप्टन आशुतोष कुमार सहित चारों वीर जवानों की शहादत को हमेशा याद किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button