कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकियों का हमला, मासूम बच्ची को किया ज़ख्मी

0
164

शनिवार सुबह कश्मीर में आतंकी हमला होने से कश्मीर(Kashmir) में डर का माहौल पैदा हो गया है। इस आतंकी हमले में एक बच्ची समेत चार लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ अभी तक उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। वहीँ पाकिस्तानी सेना शनिवार सुबह से ही पुंछ(Punchh) जिले के कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में भी भारी गोलीबारी कर रही है।

आतंकी हमले पर जम्‍मू कश्मीर जोन के पुलिस अफसर ने बताया कि आतंकवादियों(Terrorists) ने सोपोर(Sopor) के डंगरपोरा में एक बच्ची (उस्मा जान) सहित चार लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया है। सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है। उन्होंने कहा है कि पुलिस इस हमले की जांच में लगी हुई है। Article370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान(Pakistan) कई बार भारत को नुकसान पहुँचाने की कोशिश कर चुका है। इन कोशिशों में सीज़फायर का उल्लंघन, समुद्री रास्तों के ज़रिए भारत में आतंकियों की घुसपैठ, पाकिस्तानी आर्मी के 50 कमांडो आतंकियों को टैक्टिकल ट्रेनिंग देना, गोलीबारी और दूसरी हरकतें शामिल हैं। अब बौखलाई पाकिस्‍तानी सेना कश्मीर से आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने के मकसद से सीमा पर लगातार गोलीबारी कर रही है। शनिवार सुबह से ही पुंछ जिले के कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में पाकिस्तानी सेना की तरफ से भारी गोलीबारी की जा रही है। हालांकि भारतीय सेना इसका जवाब अच्छी तरह दे रही है।

मजदूर को गोली मार घायल करने का का मामला

बता दें कि आर्टिकल 370 हटने से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इससे पहले भी जम्मू कश्मीर में आतंकियों के जरिए मजदूर को गोली मार घायल करने का का मामला सामने आया था। पाकिस्तान लगातार ऐसे ही मौके का इंतजार कर रहा है, ताकि इन आतंकियों को सीमापार कराकर भारत भेजा जा सके। भारत ने सुरक्षा के मद्देजनर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था तेज कर दी है। घाटी के अलावा देश में हर संवेदनशील जगहों पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। इसमें तटीय इलाके, घाटी, और देश में प्रवेश के दूसरे सभी मुमकिन रास्ते शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here