भारत के पास वेस्टइंडीज से टी 20 सीरीज़ जीतने का सुनहरा मौका

भारत और वेसटइंडीज के बीच चल रही टी 20 सीरीज अभी 1-1 से बराबर हो रखी है। वहीं इस सीरीज का आखिरी मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज खेला जाना है। इस मुकाबले पर सबकी नजर बनी हुई है। विराट कोहली को अपनी टीम से पूरी उम्मीद है कि वो ये मैच जीत कर सीरीज अपने नाम करेंगे।

भारत ने पहला मुकाबला शानदार तरीके से जीता था। जिसमे ओपनर के.एल.राहुल और विराट कोहली अर्धशतक जड़ा था। साथ ही विराट कोहली ने 94 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी। वो मुकाबला विराट कोहली ने 6 मार कर जिताया था। विराट कोहली उस मुकाबले में बहुत तेज़ खेल रहे थे। बता दें कि आज का मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू हो जाएगा।

शुरुआत करनी होगी अच्छी

आज के मुकाबले में भारत को शुरुआत अच्छी करनी पड़ेगी। दोनों ही मुकाबलों में रोहित शर्मा बड़ी इन्निंग खेलने में असमर्थ रहे हैं। रोहित शर्मा जब भी अच्छी शुरुआत करते है तब तब भारत का जीत का प्रतिशत 90 के पार रहता है। यानी शुरुआत अच्छी होना ज़रूरी है। वहीं राहुल पर भी बड़ी ज़िम्मेदारी है। शिखर धवन के ना होने से राहुल पर शुरुआत अच्छी करने की पूरी ज़िम्मेदारी है। अगर भारत की शुरुआत अच्छी होती है तो भारत 180 या उससे ज्यादा का स्कोर बना सकते हैं।

फील्डिंग पर भी देना होगा ध्यान

अगर ये पूरी सीरीज देखे तो भारत ने इस सीरीज में खासी अच्छी फील्डिंग नहीं की है। भारत ने कई आसान कैच छोड़ हैं। वाशिंगटन सुंदर लगातार कैच छोड़ रहे हैं। हा कई बार इन मुकाबलों में अच्छी फील्डिंग भी हुई है जो रोहित शर्मा और विराट कोहली ने फिल्डिंग हमेशा की तरह शानदार की। लेकिन कई प्लेयर्स को फील्डिंग पर थोड़ा ध्यान देना होगा जिससे वेस्टइंडीज पर प्रेशर बने और विकेट गिर सके।

Related Articles

Back to top button