टैक्टर रैली : बैरिकेड तोड़कर किसान टिकरी बॉर्डर से राजधानी में घुसे

नई दिल्ली
गणतंत्र दिवस की मौके पर ट्रैक्टर परेड निकाल रहे किसानों की सुबह दिल्ली पुलिस के साथ झड़प हो गई। प्रदर्शनकारी किसानों ने पुलिस की तरफ से लगाए गए बैरिकेडों को तोड़ दिया। इसके बाद किसान राजधानी में प्रवेश कर गए। इससे पहले किसानों की ट्रैक्टर रैली को रोकने के लिए राजधानी के करनाल बाईपास पर रातोंरात अस्थायी दीवार खड़ी कर दी गई। इससे पहले किसानों की ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को अलग से एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को आगाह किया है कि वे ट्रैक्टर परेड के रूट के आस-पास से ना गुजरें, वरना दिक्कत हो सकती है।

किसान ट्रैक्टर परेड यूपी गेट से अक्षरधाम तक ले जाने पर अड़े रहे। गतिरोध बना रहने के कारण सोमवार शाम दिल्ली पुलिस ने यूपी गेट बॉर्डर पर दिल्ली की तरफ से आने वाले रास्ते को बंद कर दिया। गाजियाबाद की तरफ आने वाले ट्रैफिक को गाजीपुर की तरफ से डायवर्ट किया गया है। ऐसे में मंगलवार को परेड निकालने को लेकर टकराव की स्थिति बन सकती है।

ये भी पढ़े – बड़ी खबर : किसानों ने की बस पलटने की कोशिश, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में समारोह के अलावा किसानों की ट्रैक्टर रैली होने के बावजूद आप दिल्ली के रोजमर्रा की तरह बिना किसी रुकावट के जा सकेंगे। शहर के सरहौल, महरौली, कापसहेड़ा सहित दूसरे बॉर्डर पॉइंट्स पर ऐहतियात के तौर पर पुलिस तैनात कर दी गई है। नाकेबंदी की गई है। लेकिन ट्रैफिक के लिए किसी प्रकार की रोकटोक नहीं है। केवल ट्रैक्टर रैली के लिए जाने वाले बॉर्डर से नहीं जा सकेंगे।

ट्रैक्टर रैली सिंघु बॉर्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी, शाहबाद डेरी, बरवाला गांव, पूंठ खुर्द, कंझावला टी पॉइंट, कंझावला चौक, कुतुबगढ़, औचंदी बॉर्ड, खरखौदा टोल प्लाजा होते हुए निकलेगी। ट्रैफिक पुलिस ने एनएच-44/जीटी करनाल रोड, संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, बादली मेट्रो स्टेशन, बादली-बवाना रोड, बवाना-कंझावला रोड, कंझावला रोड पर औचंदी बॉर्डर तक और बवाना रोड के बवाना चौक तक के हिस्से से बचकर निकलने की सलाह दी है। क्योंकि इन रास्तों पर जनरल ट्रैफिक को रोका जा सकता है या जाम का सामना करना पड़ सकता है।

ट्रैक्टर परेड गाजीपुर बॉर्डर से एनएच-24, रोड नंबर 56, आईएसबीटी आनंद विहार, अप्सरा बॉर्डर, हापुड़ रोड, भोपुरा, आईएमएस कॉलेज और लाल कुआं होते हुए वापस गाजीपुर बॉर्डर जाएगी। जीपुर बॉर्डर और एनएच-24, रोड नंबर 56 व अप्सरा बॉर्डर की तरफ आने-जाने के रास्तों से ना गुजरें, क्योंकि आपको बीच रास्ते से ही किसी और रूट पर डाइवर्ट कर दिया जाएगा।

टीकरी बॉर्डर से निकले वाली ट्रैक्टर नांगलोई, बापरौला गांव, नजफगढ़ (फिरनी रोड को छोड़कर), झड़ौदा बॉर्डर, रोहतक बायपास (बहादुरगढ़), असौदा टोल प्लाजा से गुजरेगी। ऐसे में लोगों से अपील की गई है कि वे रोहतक रोड, टीकरी बॉर्डर, नांगलोई-नजफगढ़ रोड और नजफगढ़-झड़ौदा बॉर्डर के रूट से होकर ना गुजरें।

Related Articles

Back to top button