एक ऐसे विधायक जो जरूरतमंदों को दिल खोल कर देते हैं चश्मा और कान की मशीन।

न्यूज़ नशा इन दिनों रोज उत्तर प्रदेश के अलग-अलग विधानसभाओं के विधायकों का साक्षात्कार कर रहा है इसी क्रम में न्यूज़ नशा ने जनपद बाराबंकी के सदर विधायक सुरेश यादव का भी साक्षात्कार किया।

आपको बता दें सुरेश यादव बाराबंकी सदर से लगातार दूसरी बार विधायक हैं अपनी बातों के लिए और अपने कामों के लिए काफी चर्चा में रहते हैं चाहे विधानभवन में धरना प्रदर्शन हो या सड़क पर धरना प्रदर्शन हर जगह प्रथम पंक्ति में नजर आते हैं।

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर और इस वक्त बन रहे समीकरण को लेकर न्यूज़ नशा के संवादाता अमित ने विधायक सुरेश यादव का साक्षात्कार किया इस दौरान विधायक से कई सवाल पूछे।

न्यूज़ नशा – 2022 में विधानसभा का चुनाव है और आप की लड़ाई किससे होने वाली है ?

सुरेश यादव– अगर राजनीतिक क्षेत्र की बात करें तो सभी लोग लड़ते हैं मौजूदा सरकार से, अगर देखा 2012 तो हमारी भी लड़ाई हुई थी बसपा से और भाजपा तीसरे नंबर पर थी। मगर लगता है कि 2022 में लड़ाई जो है भाजपा से होने वाली है।

न्यूज नशा- पिछले 5 सालों में अगर आप से पूछा जाए आपने कौन से पांच अच्छे काम अपने विधानसभा में किए हैं तो आप क्या बताएंगे ?

सुरेश यादव– अगर 2017 से अब तक की बात करें तो हमने अपनी निधि से नाली नाला खड़ंजा जो कर पाए वह हमने किया वहीं सरकार ने 1 साल की निधि भी रोक दी मगर 4 साल की निधि से हमने जो कर पाया वह किया। मगर जब हमारी सरकार थी 2012 से 17 तक जब अखिलेश जी मुख्यमंत्री थे तब हमने इतने काम किए कि बताते बताते बहुत लंबा हो जाएगा मगर विकास पर बात करें तो

1- शहर में वोल्टेज नहीं मिलता था तो सभी गांव में विद्युत करण कर वोल्टेज देने के लिए 126K 4 पावर स्टेशन लगवाए थे

2- 35/11K और 200 से ज्यादा सबस्टेशन हम लोगों ने यहां लगवा दिए थे

3- महिलाओं के लिए हमने 100 बेड का महिला मैंट्रेडिंग विंग 7 मंजिल का बनवाया था।

4- 7 पुल शहर के चारों तरफ बने थे

5- एक रेलवे ओवरब्रिज देवा जाने के लिए अपनी सरकार ने बनवाया था हमने

6- बस अड्डा बना

7- ऑडिटोरियम बना

जाने कितने काम हमने उस समय किए जाने कितनी सड़कें बनी 5 से 7 किलोमीटर की और 86 गांव जनेश्वर मिश्रा कर आए थे जिसमें 40 लाख तक गांव में आता था और लोहिया गांव हमने कराएं 68 गांव अपनी सरकार में और लोगों को अपने पास से चश्मा बांटते हैं पावर का चश्मा जनता को हम अपनी जेब से देते हैं और कान की मशीन भी अपनी जेब से देते हैं यह लगातार अनवरत चलता रहता है हमारा काम जब से हम विधायक हुए हैं तब से अब तक कर रहे है।

न्यूज नशा – योगी सरकार कहती है कि 2017 से अब तक काफी विकास हुआ है हम जानना चाहते हैं कि आप की विधानसभा में योगी सरकार में कितना विकास हुआ है ?

सुरेश यादव– जितना विकास विकास दुबे का हुआ है उतना ही विधानसभा बाराबंकी में भारतीय जनता पार्टी ने विकास कराने का काम किया है, एक भी विकास का काम चाहे वह स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो चाहे सड़कों के क्षेत्र में हो चाहे बिजली के क्षेत्र में हो जो हमने वोल्टेज बढ़ाया था आज वह वोल्टेज ड्रॉप हो रहा है मैं गारंटी दे सकता हूं कि आज 15 से 20 बार बिजली कटती है भले 5 मिनट 10 मिनट 15 मिनट आधे घंटे बिजली कटे आज ट्रांसफार्मर फूक रहे हैं 14 से लेकर 17 18 तक हमारे क्षेत्र में शहरी क्षेत्र में एक भी ट्रांसफार्मर एक भी नहीं फुके शहरी क्षेत्र से भी शिकायतें नहीं आती थी आज शहर और गांव हर जगह से शिकायत आ रही है मगर हमारी विधानसभा में बीजेपी ने सिर्फ हिंदू मुस्लिम कराने का काम किया है हिंदुस्तान-पाकिस्तान कराने का काम किया है।

न्यूज नशा – कोरोना वायरस की अभी दूसरी लहर खत्म हुई है तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है मगर दूसरी लहर में कितना सरकार ने व्यवस्था किया था और तीसरी लहर आने से पहले क्या व्यवस्था दिखाई दे रही है आपकी विधानसभा में ?

सुरेश यादव– जब करोना की पहली लहर शुरू हुई तो हमने लोगों को राशन दिया घर घर जाकर पूड़ी बाटी हमारे लोगों ने बस रोक रोक कर हाईवे पर लोगों को भोजन दीया

तमाम परेशान लोगों को हमने रसद पहुंचाने का काम किया, 35 हजार से ज्यादा मास्क अब तक मैं खरीद के बांट चुका हूं

देखा जाए तो यह बड़ी त्रासदी है, दुख तो बड़ा था जनता में लेकिन बीमारी से डराने का काम भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने ज्यादा किया नफरत फैलाने का काम ज्यादा किया घर वाले अपने बच्चों से दूर रहे हैं और दूसरी लहर की बात की जाए तो सरकार पूरी तरीके से फेल रही 50 हजार से 70 हजार ₹ के सिलेंडर बिक गए ऑक्सीजन गैस की इतनी किल्लत मारामारी थी की अपने जिले के तमाम अधिकारी चाहे वह जिलाधिकारी हो सीएमओ साहब हो देखा जाए तो उपजिलाधिकारी तक हम लोगों ने काफी मेहनत की लेकिन हम लोग किसी को सिलेंडर दिलाने में कामयाब नहीं हुए।

तमाम जगह पर भर्ती कराने के लिए इनकी योजनाएं गलत थी भर्ती कराने में ऑनलाइन कर दिया जब नंबर आएगा तब जगह मिलेगी और यहां पर लोगों की जान निकल जा रही थी तमाम लोग प्राइवेट अस्पतालों में लूटे गए जाने कितना पैसा लूट लिया गया जाने कितनी जान चली गई अगर यह संवेदनशील होते तो पहली लहर के बाद दूसरी लहर में तैयारी कर लेते हैं, मैं इसको इस नजर से देखता हूं कि इनका पूरा फेलियर रहा है रही बात तीसरी लहर की तो क्या सरकार गंभीर है बनारस में देश के प्रधानमंत्री जाते हैं बड़ा सा कार्यक्रम करते हैं लेकिन उन्नाव में अखिलेश यादव जी जाते हैं या चाहे कोई कार्यक्रम करना चाहते हैं तो उनको रोका जाता है हम लोगों के ऊपर कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने के कई बार मुकदमे लगे हम लोग सौ पचास की भीड़ में कहीं भी खड़े नहीं हो सकते हैं और उनकी जब मर्जी होती है तो जाने कितने बड़े बड़े कार्यक्रम कर देते हैं तो लहर तो फैलाए तो यही रहे हैं तीसरी लहर रोकने का प्लान इन का नहीं है यह केवल विपक्षियों को रोकना चाहते हैं जो इनके विरोध में बातें करें उसको रोकना चाहते हैं बीमारी को नहीं रोकना चाहते हैं।

 

Related Articles

Back to top button