युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को युवा कांग्रेस प्रमुख बी वी श्रीनिवास को अंगकिता दत्ता द्वारा असम में दर्ज कराए गए एक उत्पीड़न मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान किया, जिन्हें पार्टी द्वारा निष्कासित कर दिया गया था। असम यूथ कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अंगकिता दत्ता ने उत्पीड़न और लैंगिक भेदभाव का आरोप लगाया था।

कांग्रेस ने तब उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था और बाद में पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था।

दत्ता ने 19 अप्रैल को दिसपुर पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि श्रीनिवास पिछले छह महीने से लगातार यौन टिप्पणी करके, अपशब्दों का इस्तेमाल कर उन्हें परेशान और प्रताड़ित कर रहा था और शिकायत करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दे रहा था। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के लिए ”।

उसने शिकायत में यह भी उल्लेख किया था कि रायपुर में पार्टी के हालिया पूर्ण सत्र के दौरान, आरोपी ने उसके साथ मारपीट की, उसका हाथ पकड़ा, उसे धक्का दिया, अपशब्दों का इस्तेमाल किया और कहा कि अगर उसने उसके खिलाफ शिकायत की तो वह पार्टी में उसका करियर बर्बाद कर देगा।

Related Articles

Back to top button