PM के संसदीय कार्यालय बेचने के मामले में मामले में SSP सख्त, चार युवक को लिया हिरासत में

वाराणसी : ऑनलाइन सामान खरीद बिक्री की वेबसाइट ‘OLX’ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जवाहर नगर एक्सटेंशन स्थित संसदीय कार्यालय की बिक्री का विज्ञापन पोस्ट करने के मामले में एसएसपी ने सख्त रूख अपना लिया है। उनके निर्देश पर शुक्रवार को भेलूपुर पुलिस ने चार युवकों को हिरासत में ले लिया। पुलिस अफसर युवकों से पूछताछ में जुट गये है।

वेबसाइट ओएलएक्स पर जवाहर नगर एक्सटेंशन स्थित प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय का फोटो लगाकर भवन को बेचने के लिए किया गया विज्ञापन पोस्ट गुरुवार को सोशल मीडिया में सुर्खियों में रहा। खरीदने वाले को भवन की कीमत साढ़े सात करोड़ रुपये बताई गई।

विज्ञापन डालने वाले ने प्रोजेक्ट नेम में भी पीएम आफिस वाराणसी लिखा है। डिस्क्रीप्शन में उसने पीएमओ आफिस फॉर सेलिंग लिखा है। इसमें चार बेडरूम बाथरूम के साथ, बिल्ड अप एरिया 6500 वर्ग फुट, दो मंजिल भवन में दो कार पार्किंग के साथ ही नार्थ ईस्ट फेसिंग भी बताया गया। मामला पुलिस तक पहुंचा तो विज्ञापन को ओएलएक्स से डिलीट कराया गया।

इस संबंध में एसएसपी अमित पाठक ने मीडिया कर्मियों को बताया कि ओएलएक्स द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर भेलूपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसके साथ ही मोबाइल नंबर की मदद से चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि OLX पर मार्च 2020 से सक्रिय लक्ष्मीकांत ओझा नाम के व्यक्ति ने इस विज्ञापन को पोस्ट किया है। इस विज्ञापन में प्रधानमंत्री के जनसंपर्क कार्यालय की चार तस्वीरें पोस्ट की गई हैं। इनमें से तीन तस्वीरें मौजूदा कार्यालय की है, जबकि एक पुराने रविन्द्रपुरी कालोनी कार्यालय की है।

 

Related Articles

Back to top button