श्रीनगर: एक घर में आग लगने से लाखों की सम्पत्ति हुई खाक, हैरान करने वाली वजह आई सामने

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के पुराने इलाके रविवार रात भीषण आग लगने से लाखों रुपये की सम्पति जलकर खाक हो गयी और एक दमकल अधिकारी घायल हो गया।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार बताया कि आग पर काबू पाने के दौरान एक अग्नि एवं आपात सेवा (एफ एंड ईएस) विभाग के उप निरीक्षक नूर आलम खान एक घर से नीचे गिरने से घायल हो गये। यह घटना उस समय हुई जब वह अन्य दमकमकर्मियों के साथ आग की लपटों को काबू करने में व्यस्त थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें-सुपौल में भारी मात्रा में नेपाली शराब बरामद, दो फरार

सूत्रों के अनुसार श्रीनगर के सकदाफार इलाके के गनदेरपोरा चौक में कल देर रात एक घर में आग लग गयी। आग लगने की सूचना मिलने के बाद बटमालू अग्नि एवं आपात सेवा मुख्यालया सहित विभिन्न इलाकों से दमकलों को तत्काल घटनास्थल की ओर रवाना किया गया। इससे पहले कि दमकमकर्मी आग पर काबू पाते, आग आसपास के घरों में भी फैल गयी।
उन्होंने कहा,“ उपनिरीक्षक खान को रविवार को पुराने शहर में नवा कदल के घनी आबादी वाले इलाके में भीषण को काबू पाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए सम्मानित किया गया, जहां दो घरों में आग लग गई थी।”

आग में छह घर और अन्य संपत्तियां जलकर खाक हो गयी है। आग लगने के कारण का हालांकि पता नहीं चला है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

एफएंड ईएस और आपदा प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारियों ने लोगों से आग लगने की घटनाओं को रोकने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने की अपील की है, खासकर सर्दियों के दौरान जब लोग सर्दी से निजात पाने के उद्देश्य से इलेक्ट्रिक गैजेट्स आदि का उपयोग करते हैं।

Related Articles

Back to top button