दिल्ली में AAP-BJP में तनातनी के बीच आज विधानसभा का विशेष सत्र, हंगामेदार रहने के आसार

News Nasha

Delhi Assembly Special Session: दिल्ली विधानसभा का आज आयोजित होने वाला विशेष सत्र हंगामेदार रहने की संभावना है। अरविंद केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई और आम आदमी पार्टी का भारतीय जनता पार्टी पर उसके विधायकों को लुभाने की कोशिश करने का आरोप लगाने के बीच विशेष सत्र आयोजित किया जा रहा है। विपक्ष के नेता रमेश बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल ने विधानसभा को ‘‘राजनीतिक अखाड़ा’’ बना दिया है। उन्होंने कहा कि ‘‘एक दिवसीय सत्र बुलाना लोकतंत्र का मजाक बनाना है।’’

कल विशेष सत्र में माफी मांगें केजरीवाल और सिसोदिया- कांग्रेस

कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने मांग की कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सदन के विशेष सत्र में ‘‘शराब घोटाले के बारे में झूठ बोलने पर’’ माफी मांगनी चाहिए। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा, ‘‘शराब घोटाले पर सच्चाई सामने लाने के लिए श्वेत पत्र लाने पर विशेष सत्र में फैसला लेना चाहिए।’’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को उन 800 करोड़ रुपये के स्रोत पर सवाल उठाया जिनकी कथित रूप से पेशकश बीजेपी की ओर से ‘आप’ के 40 विधायकों को पाला बदलने के लिए की गई है।

ऑपरेशन लोटस की विफलता की प्रार्थना करने ‘आप’ गई राजघाट:

अपने आवास पर ‘आप’ विधायकों की बैठक के बाद केजरीवाल अपने विधायकों को लेकर बीजेपी के ‘ऑपरेशन लोटस’ की विफलता की प्रार्थना करने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट गए। केजरीवाल ने आरोप लगाया, “उन्होंने (भाजपा ने) हमारे विधायकों को 20-20 करोड़ रुपये की पेशकश दी है। उन्होंने दिल्ली सरकार गिराने के लिए 800 करोड़ रुपये रखे हैं।” मुख्यमंत्री ने कहा, “इस देश के नागरिक इस पैसे का स्रोत जानना चाहते हैं।

बीजेपी नेताओं ने समाधि स्थल ‘शुद्ध’ करने को गंगा जल छिड़का

यह GST से आया है या ‘पीएम केयर्स’ कोष से? कुछ दोस्तों ने उन्हें यह पैसा दिया है?” ‘आप’ विधायकों के राजघाट जाने के कुछ घंटे बाद, बीजेपी नेताओं ने स्मारक को ‘‘शुद्ध’’ करने के लिए गंगा जल का छिड़काव किया। सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल की तुलना जर्मन नाजी नेता जोसेफ गोएबल्स से की, जो अपनी सरकार के ‘शराब घोटाले’ से ध्यान हटाने के लिए कथित तौर पर बार-बार झूठ बोल रहे थे। इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना और मुख्यमंत्री केजरीवाल की शुक्रवार को होने वाली साप्ताहिक बैठक विधानसभा सत्र के कारण रद्द कर दी गई है।

 

Related Articles

Back to top button