प्रतियोगी परिक्षाओं पर सपा का योगी सरकार पर वार,आरक्षण के मुद्दे पर उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश विधानसभा मे नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि “उoप्रo ग्राम विकास विभाग, राजपत्रित अधिकारी सेवा नियमावली 1991 मे संसोधन करके खण्ड विकास अधिकारी के लगभग 336 रिक्त पदों को प्रतिनियुक्ति के माध्यम से भरे जाने की कार्यवाही प्रचलित की जा रही है !”

रामगोविंद चौधरी ने पत्र में योगी आदित्यनाथ को कहा है कि आपको अवगत कराना है कि सरकार के इस मंशा के विरुद्ध आरक्षित (अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ी जाति, सामान्य ) प्रतियोगी छात्रों मे तीव्र व्याप्त हो गया है व प्रतियोगी छात्र निराश व हताश होकर कुठित है। ऐसी प्रकिया से आरक्षण नियमों का घोर उल्लंघन होना स्वाभाविक है व भविष्य मे प्रतियोगी छात्र सरकार के विरुद्ध आंदोलन करने को विवश होंगे। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी नीति नियंताओ और सरकार कि होंगी ! वर्तमान समय मे लॉक डाउन के कारण यह परिलक्षित नही हो पा रहा है, किन्तु भविष्य मे इसकी तीव्र आलोचना स्वाभाविक है!”

नेता विपक्ष ने सीएम योगी आदित्यनाथ से अनुरोध करते हुए कहा कि “कृपया प्रकरण का संज्ञान लेकर विकास अधिकारी के पदों को प्रतियोगी परीक्षाओं के माध्यम से आरक्षण नियमों का पालन कराते हुये भरे जाने सम्बधी आदेश सम्बंधित अधिकारी को देने का कष्ट करें !”

Related Articles

Back to top button