रामपुर और मुरादाबाद सीट पर सपा ने खत्म किया सस्पेंस, जानिए कौन है उम्मीदवार

कई दिन से समाजवादी पार्टी में चल रहा रामपुर और मुरादाबाद का चुनावी ड्रामा आखिरकार समाप्त हो गया। सपा ने रामपुर की लोकसभा से दिल्ली पार्लियामेंट मस्जिद के इमाम मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी को प्रत्याशी बनाया है। हालांकि कहा जा रहा है कि आज़म खान चाहते थे कि अखिलेश यादव खुद रामपुर से चुनाव लड़े लेकिन आखिरी वक्त पर नदवी को सामने लाकर अखिलेश ने सियासी समीकरण साधने की कोशिश की है। माना जाता है कि नदवी अखिलेश के करीबी है।

रामपुर के रहने वाले मोहिबुल्लाह नदवी की शिक्षा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हुई है और उन्होंने जामिया से भी पढ़ाई की है। वह दिल्ली की मस्जिद के इमाम है।

उधर आज़म खान इस फैसले से नाराज़ बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा था कि उन्होंने संदेश दिया है कि अगर अखिलेश चुनाव नहीं लड़ेंगे तो वह चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

उधर मुरादाबाद की सीट पर सपा ने रुचि वीरा को उम्मीदवार घोषित किया है। हालांकि मुरादाबाद में एसटी हसन ने कल ही नामांकन भर दिया था, लेकिन आज रुचि वीरा ने भी नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह अखिलेश यादव के कहने पर ही नामांकन भर रही है। बाद में एसटी हसन ने अपना नामांकन वापस ले लिया। राजनीति के जानकार मानते हैं कि आजम खान के कड़े विरोध के चलते सपा ने यह फैसला बदला है।

Related Articles

Back to top button