साउथ के मशहूर अभिनेता इनोसेंट नहीं रहे

लोकप्रिय मलयालम फिल्म अभिनेता और पूर्व लोकसभा सांसद इनोसेंट का निधन हो गया है। इस महीने की शुरुआत में अस्पताल में भर्ती हुए थे इनोसेंट। उनकी उम्र 75 थी।
अस्पताल के अधिकारियों ने बताया की , “वह कोरोना से संक्रमित थे और कई अंगों की विफलता के साथ-साथ सांस की समस्या थी।”

अस्पताल ने कल कहा था कि अभिनेता कार्डियोपल्मोनरी सपोर्ट पर थे, जिसमें एक मशीन का उपयोग करके एक मरीज के रक्त को शरीर के बाहर पंप और ऑक्सीजन किया जाता है।

मासूम को 2012 में कैंसर का पता चला था। तीन साल बाद, उन्होंने घोषणा की कि उन्होंने इस बीमारी को हरा दिया है और अपनी किताब ‘लाफ्टर इन द कैंसर वार्ड’ में कैंसर से अपनी लड़ाई के बारे में लिखा है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने पूर्व लोकसभा सांसद के निधन पर शोक व्यक्त किया। विजयन ने कहा, “इनोसेंट ने अभिनय की अपनी अनूठी शैली से लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया और एक सार्वजनिक हस्ती के रूप में उन्होंने लोगों के जीवन को छुआ, उनके मुद्दों को उठाया।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी मासूम के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि वह एक शानदार आविष्कारशील और प्रतिभाशाली अभिनेता थे।

एक कॉमेडियन के रूप में याद किए जाने वाले दिग्गज अभिनेता का करियर चार दशक और 500 से अधिक फिल्मों में फैला था। उन्हें आखिरी बार पृथ्वीराज सुकुमारन की 2022 में आई फिल्म ‘कडुवा’ में देखा गया था।

Related Articles

Back to top button