जल्द विधान परिषद के सदस्य बनेंगे आधा दर्जन मंत्री, लिस्ट में शामिल है ये बड़ें नाम

विधान परिषद की तीन सीटें 28 अप्रैल और तीन सीटें 26 मई को खाली हो रही हैं

लखनऊ: आधा दर्जन नए मंत्रियों को जल्द ही विधान परिषद की सदस्यता मिलेगी। विधान परिषद में छह सीटे अप्रैल व मई में खाली हो रही हैं। जेपीएस राठौर, नरेंद्र कश्यप, दिनेश प्रताप सिंह, दयाशंकर मिश्र दयालू, जसवंत सैनी, दानिश आजाद अंसारी ऐसे मंत्री हैं जो किसी भी सदन के सदस्य नहीं है। उन्हें क्रमश: अप्रैल और मई में विधान परिषद भेजा जाएगा।

विधान परिषद की तीन सीटें 28 अप्रैल और तीन सीटें 26 मई को खाली हो रही हैं। इसी अप्रैल में सपा के बलवंत सिंह रामूवालिया, जाहिद हसन वसीम बरेलवी और मधुकर जेटली का कार्यकाल पूरा हो रहा है। वहीं मई में ही सपा के एमएलसी डा. राजपाल कश्यप, अरविंद कुमार सिंह और डा. संजय लाठर भी विधानपरिषद से विदा लेंगे। ये मनोनीत सदस्य हैं। इनका कार्यकाल पूरा होने के बाद इन छह मंत्रियों को सदस्यता दी जा सकती है।

दर्जन सीटें निर्वाचन क्षेत्र की जुलाई तक खाली

वहीं एक दर्जन सीटें निर्वाचन क्षेत्र की जुलाई तक खाली होंगी। जिसमें उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी हैं जिनका कार्यकाल जुलाई में पूरा हो रहा है। चूंकि केशव प्रसाद मौर्या सिराथू से चुनाव हार चुके हैं लिहाजा उन्हें दोबारा विधानपरिषद की सदस्यता लेनी पड़ेगी। भाजपा के भूपेंद्र सिंह का कार्यकाल भी जुलाई में पूरा होगा और वे दोबारा मंत्रिमंडल का हिस्सा है लिहाजा उन्हें भी दोबारा सदस्यता दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button