राहुल के बाद सोनिया करेंगी विपक्षी जुटान, ममता, शरद और स्टालिन से भी मीटिंग

संसद में विपक्षी पार्टियों को एकजुट रखने के लिए एक्टिव दिखी कांग्रेस अपनी इस छवि को आगे भी बनाए रखने की कोशिश में है। अब पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी अगले हफ्ते एक बार फिर से विपक्षी पार्टी के नेताओं से मुलाकात करने वाली हैं। इसके लिए उन्होंने उद्धव ठाकरे और ममता बनर्जी सहित कई विपक्षी नेताओं को न्योता भी भेजा है।

बंगाल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों के अलावा इस बैठक में एनसीपी मुखिया शरद पवार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी बैठक के लिए बुलाया गया है। यह बैठक 20 अगस्त को होगी और सोनिया गांधी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसे संबोधित करेंगी। सोनिया गांधी की पहल से यह संकेत मिल रहे हैं कि साल 2024 लोकसभा चुनावों में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी पार्टियों के गठबंधन में कांग्रेस बड़ी भूमिका निभाने की इच्छा रखती है।

माना जा रहा है कि यह ऑनलाइन मीटिंग के जरिए कांग्रेस आने वाले समय में विपक्षी दलों के साथ नई दिल्ली में लंच या डिनर मीटिंग का रास्ता तैयार करेगी। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, कांग्रेस इस एकजुटता को आगे ले जाना चाहती है और भविष्य में कई अन्य विपक्षी पार्टियों को भी जोड़ना चाहती है।

 

शिव सेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 20 अगस्त को कांग्रेस शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों और नेताओं से मुलाकात करेंगी। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने यह भी बताया कि उद्धव ठाकरे भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

संसद के मॉनसून सत्र के दौरान 15 विपक्षी पार्टियों ने एकजुटता दिखाते हुए सरकार को अलग-थलग करने की कोशिश की और पेगासस जैसे मुद्दों पर हंगामा जारी रखा। बता दें कि हंगामे के कारण 19 जुलाई से शुरू हुए मॉनसून सत्र को तय समयसीमा से दो दिन पहले ही खत्म कर दिया गया।
 

Related Articles

Back to top button