सोनिया गाँधी और स्मृति ईरानी के बीच संसद के बाहर तीख़ी बहस, सोनिया ने स्मृति से कहा-” don’t talk to me”

सोनिया गाँधी और स्मृति ईरानी के बीच संसद के बाहर तीख़ी बहस, सोनिया ने स्मृति से कहा-" don't talk to me"

अधीर रंजन ने मुर्मू को बताया रास्ट्रपत्नी, संसद में हंगामा: कांग्रेस नेता बोले- जुबान फिसली, फांसी दे दो; 

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को देश की पत्नी बताया। उसके बाद गुरुवार को बीजेपी की महिला सांसदों ने इस बयान पर हंगामा किया. सोनिया से माफी मांगने वाला पोस्टर पकड़े हुए उन्होंने नारेबाजी की. स्मृति ईरानी ने कहा कि सोनिया गांधी को माफी मांगनी पड़ेगी. लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के कारण संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच भी कहासुनी हुई थी। इस बीच सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा, ”मुझसे बात मत करो.”

हंगामे के बीच अधीर रंजन ने गुरुवार को संसद के बाहर यह सफाई दी. उन्होंने माफी मांगने से इनकार कर दिया और कहा कि मैंने गलती से मुर्मू को राष्ट्र की पत्नी कह दिया है, अब अगर तुम मुझे फांसी देना चाहते हो तो मुझे फांसी दो। सत्ता धारी पक्ष एक छोटे से मामले को बड़ा बनाने की कोशिश कर रहा है.

स्मृति ने सदन में कहा- कांग्रेस गरीबों और आदिवासियों के खिलाफ है। कांग्रेस अपनी गलती पर माफी मांगने के बजाय विरोध कर रही है। सोनिया गांधी को कांग्रेस से माफी मांगनी चाहिए. कांग्रेस ने हर भारतीय का अपमान किया है।

मीडिया को जवाब देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि अधीर पहले ही गलती मान चुके हैं.

अधीर रंजन ने कहा जब मीडिया ने पूछा कि आप राष्ट्रपति भवन जा रहे हैं तो आपको जाने नहीं दिया गया. फिर उसने कहा कि वह आज भी जाने की कोशिश करूँगा। हिन्दुस्तान की ‘राष्ट्रपति’ सबके लिए है। हमारे लिए क्यों नहीं?

निर्मला बोलीं- जानबूझकर अपमान, खड़गे ने कहा- व्याकरण की गलती

रंजन ने कहा कि बीजेपी जानबूझकर एक छोटे से मामले को बड़ा बना रही है.

अधीर रंजन चौधरी के बयान पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह एक व्याकरणिक त्रुटि है, उन्होंने इसे जानबूझकर नहीं कहा।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि यह जुबान फिसली नहीं बल्कि जानबूझकर भारत के राष्ट्रपति का अपमान करने के लिए कहा गया।

स्मृति ईरानी ने कहा कि जब से द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनी हैं, कांग्रेस उनका मजाक उड़ा रही है. कांग्रेस ने उन्हें अशुभ और अशुभ का प्रतीक कठपुतली बताया है।

पहली बार बीजेपी की वजह से संसद की कार्यवाही रुकी हुई है

और मौजूदा सत्र में विपक्ष लगातार महंगाई और जीएसटी के मुद्दे पर शोर मचा रहा है. 18 जुलाई से शुरू हुए मानसून सत्र के पहले दिन महंगाई को लेकर राज्यसभा में कोहराम मच गया। इसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही 19 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी गई। 20 जुलाई को लोकसभा पहले शाम 4 बजे तक, फिर पूरे दिन के लिए स्थगित हुई। जीएसटी को लेकर हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर से पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। इस सप्ताह संसद में हंगामा करने के आरोप में चार लोकसभा सांसदों और 20 राज्यसभा सांसदों को निलंबित कर दिया गया है।

 

 

Related Articles

Back to top button