ममता के दिल्ली दौरे को लेकर सोशल मीडिया पर व्यंग्यात्मक पोस्ट की भरमार

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पांच दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं जहां वह भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों को लामबंद करने की कोशिश कर रही हैं। 2021 के विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी को राष्ट्रीय स्तर पर उभारने की जुगत में है और उन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्ष के चेहरे के तौर पर प्रोजेक्ट किया जा रहा है।

इधर ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री बनने के सपने पर कटाक्ष करते हुए सोशल मीडिया पर दिलचस्प कार्टून और कमेंट पोस्ट किए जा रहे हैं। कुछ लोग ममता के दिल्ली दौरे की तुलना रेलवे स्टेशन पर गीत दाने वाली रानू मंडल के मुंबई जाने से कर रहे हैं । फेसबुक पर एक यूजर ने तस्वीर पोस्ट की है जिसमें ऊपर रानू मंडल हैं और नीचे ममता बनर्जी। इसमें लिखा है कि जिस तरह से रानू मंडल लता मंगेशकर बनने का सपना लेकर मुंबई गई थीं, ठीक उसी तरह से ममता बनर्जी प्रधानमंत्री बनने का सपना लेकर दिल्ली गई हैं।

विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी और उनकी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं को बाहरी का तकमा दिया था। अब ममता के दिल्ली दौरे को लेकर एक व्यक्ति ने फेसबुक पर लिखा है कि ममता दिल्ली आती हैं तो वह अपने घर आई हैं जबकि प्रधानमंत्री बंगाल जाते हैं तो बाहरी हो जाते हैं। इसी तरह से हर एक उपलब्धि में बंगाल के हर जिले में ममता बनर्जी की तस्वीर लगाए जाने की परंपरा का भी कटाक्ष सोशल मीडिया पर किया गया है। इसमें लिखा गया है कि मीराबाई चानू अगर बंगाल की रहने वाली होतीं तो अब तक कितने पोस्टर लग गए होते जिसमें मीराबाई की जगह किसी और का चेहरा लगाया जाता।

इस संबंध में पूछे जाने पर तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने “हिन्दुस्थान समाचार” से कहा हम सब जानते हैं। कुछ लोग ममता बनर्जी से नफरत का भाव रखते हैं और उसी को जाहिर कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव से पहले भी ममता बनर्जी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया था। इसका परिणाम क्या हुआ सब जानते हैं।

Related Articles

Back to top button