……तो शबनम को इस तारीख को होगी फ़ांसी

रामपुर
यूपी के रामपुर की जेल में बंद शबनम की फांसी पर आज सुनवाई होनी है। इसी आधार पर तय होगा कि उसे डेथ वॉरंट कब जारी किया जाएगा। अमरोहा जिला जज की अदालत में उसके केस की रिपोर्ट सौंपी जाएगी। इस रिपोर्ट में अगर कोई लंबित दया याचिका पाई गई तो शबनम की फांसी टल सकती है। हाल ही में शबनम ने भी सीबीआई जांच की मांग की है।

शबनम ने अप्रैल 2008 की रात को अमरोहा जिले के बावनखेड़ी गांव में अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने परिवार के सात सदस्‍यों की हत्‍या कर दी थी। शबनम जुलाई 2019 से रामपुर जेल में बंद है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राष्ट्रपति ने शबनम और सलीम की दया याचिका खारिज कर दी है।

ये भी पढ़े- विधानसभा प्रश्नकाल में विधायक श्याम सुंदर शर्मा ने पूछा ये सवाल


राष्‍ट्रपति के दया याचिका खारिज होने के बाद अमरोह के जिला जज ने 23 फरवरी तक इसी मामले में रिपोर्ट मांगी थी। इसी बीच शबनम के बेटे ने एक बार फिर से राष्‍ट्रपति से अपनी मां को माफ कर देने की अपील की थी। अयोध्‍या के संत महंत परमहंस दास ने भी राष्‍ट्रपति से अनुरोध किया था कि महिला होने के नाते शबनम को माफ किया जाए।


अगर शबनम को फांसी  दी जाती है तो आजाद भारत के इतिहास में किसी महिला अपराधी को फांसी देने का यह पहला मामला होगा। शुक्रवार को इस मामले में दो वकील शबनम से रामपुर जेल में मिले थे। उन्‍होंने शबनम की ओर से राज्‍यपाल को पुनर्विचार याचिका भेजे जाने की बात कही थी।

 

Related Articles

Back to top button