वित्तमंत्री सीतारमण ने बजट पेश करते हुए किया भारत-पाक जंग का जिक्र, जानिए पीछे का कारण

 

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) इस समय संसद में बजट पेश कर रही हैं, निर्मला सीतारमण ने इस बजट पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि यह डिजिटल बजट है,  इसके अलावा इस बजट में वित्तमंत्री ने कोरोना की वजह से आई आर्थिक मंदी का भी जिक्र किया है। वित्त मंत्री ने इसके अलावा बजट के दौरान 1971 की लड़ाई का भी जिक्र किया है उन्होंने  कहा है कि आजादी के 75 वें साल पर वह इस बजट को पेश कर रही हैं।

1971 युद्ध की चर्चा की 
बता दें वित्तमंत्री ने इस साल बजट 2021 के भाषण के दौरान भारत-पाक 1971 के युद्ध का जिक्र किया क्योंकि इस साल इस युद्ध को 50 साल पूरे हो जाएंगे। बता दें यह देश की आजादी का 75वां साल है और भारत ने 74 साल पहले पाकिस्तान को चले युद्ध में तोड़कर रख दिया था। जिसके बाद एक नए देश का जन्म हुआ था।  इसके अलावा भारत सरकार इस बार ब्रिक्स देशों की बैठक की अध्यता करने जा रहा है।

हरिद्वार में होगा कुंभ का आयोजन
सरकार ने इसके अलावा ऐलान किया है कि इस साल पर हरिद्वार में महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है, सरकार ने इसके लिए तैयारियां कर ली है। वित्त मंत्री ने अपने भाषण में चर्चा की है कि कोरोना महामारी को देखते हुए भी इस साल कुंभ का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 10 लाख से अधिक लोग शामिल होने वाले हैं। कोविड को देखते हुए सरकार सभी नियमों का पालन करेगी और सभी आने वाले लोगों को आरटीपीसीआर टेस्ट कराना अनिवार्य होगा।

Related Articles

Back to top button