इन 4 राज्यों मे नक्सली हमला होने के संकेत, खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट

झारखंड ,बिहार ,उड़ीसा और पश्चिम बंगाल. खुफिया विभाग के सूत्रों के मुताबिक नक्सली हमले से जुड़े इनपुट्स को इन चार राज्यों के साथ शेयर कर दिया

नई दिल्ली. केंद्रीय खुफिया विभाग ने नक्सली हमले को लेकर अलर्ट जारी किया है। कहा जा रहा है कि नक्सली संगठन अगले दो हफ्ते के दौरान 4 राज्यों में बड़ा हमला कर सकते हैं। जिन राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया गया है वो हैं- झारखंड ,बिहार ,उड़ीसा और पश्चिम बंगाल। खुफिया विभाग के सूत्रों के मुताबिक नक्सली हमले से जुड़े इनपुट्स को इन चार राज्यों के साथ शेयर कर दिया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए चारों राज्यों की पुलिस प्रशासन आगे की रणनीति बनाने में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि हाल के दिनों में राज्यों की पुलिस बल और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया है।  इसकी वजह से बड़ी संख्या में नक्सलियों  ने आत्मसमर्पण किया है. साथ ही बड़े पैमाने पर गिरफ्तारियां भी हुई हैं। लिहाजा नक्सलियों में है बौखलाहट है और वो किसी बड़े हमले की फिराक में हैं।

पुलिस आगे की रणनीति बनाने में जुटी

मामले की गंभीरता को देखते हुए चारों राज्यों की पुलिस प्रशासन आगे की रणनीति बनाने में जुटी हुई है। राज्यों की पुलिस बल के साथ-साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बलों द्वारा भी लगातार नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन किये जा रहे हैं साथ ही बड़ी तादात में नक्सलियों द्वारा आत्मसमर्पण किया गया है और गिरफ्तारियां भी हुई हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि इसी वजह से नक्सलियों में बौखलाहट है। हाल में नक्सलियों द्वारा कुछ पोस्टर भी तैयार किया गया है। केंद्रीय खुफिया विभाग के सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसी द्वारा सतर्कता के कई सुझाव भी विशेष तौर पर राज्यों की पुलिस को भेजी जा रही है।

Related Articles

Back to top button