कश्मीर में आग भड़काने के लिए Shehla Rashid को मिला था विदेशों से पैसा!

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) की पूर्व छात्रा और स्टूडेंट्स यूनियन की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद (shehla rashid) के पिता अब्दुल रशीद शोरा ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kasmir) के डीजीपी दिलबाग सिंह को पत्र लिखकर अपनी बेटी को देश विरोधी गतिविधियों में होने का आरोप लगाया है। जिसके बाद जांच एजेंसियां अब सक्रिय हो गई हैं।

शोरा ने अपनी बेटी पर आरोप लगाया कि उनकी बेटी देशविरोधी गतिविधियों में शामिल है। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा है कि इसमें उनकी पत्नी जुबैदा शौरा और बड़ी बेटी आसमा और एक अन्य पुलिसकर्मी साकिब अहमद भी उसके साथ हैं।

शेहला के पिता ने कहा था कि उनकी बेटी के बैंक खातों की जांच होनी चाहिए, इसके साथ ही उन्होंने उस पर दो लोगों से 3 करोड़ रुपये प्राप्त करने का आरोप लगाया। वहीं शोरा ने कहा कि शेहला को पहली बार एक पार्टी में शामिल होने के लिए उनके माध्यम से राशि की पेशकश की गई थी जिसे पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैजल ने मंगाई थी। जब उन्होंने इनकार कर दिया, तो उनकी बेटी ने कथित तौर पर “सौदा” स्वीकार कर लिया।

अब्दुल रशीद शोरा ने यह भी बताया था कि कश्मीर में अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने से पहले शेहला कम्युनिस्ट पार्टीं ऑफ इंडिया की स्थायी सदस्य थी। तब शेहला ने उन्हें बताया कि यूपी के मेरठ विधानसभा से चुनाव लड़ने वाली है और इसके साथ ही शेहला ने मेरठ में शादी करने का भी विचार बना लिया था। लेकिन तभी अचानक ही शेहला कश्मीर में आ गई। कश्मीर आते ही शेहला ने कश्मीर की क्षेत्रीय पार्टी ज्वाइन कर ली।

तभी जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी की ओर से शेहला को तीन करोड़ रुपये देने की पेशकश भी की गई थी। उन्होंने बताया कि जून 2017 में वटाली के घर पर उनको 3 नई पार्टी बनाकर उसमें शामिल होने के लिए 3 करोड़ रुपये की पेशकश की गई।

वहीँ, इस मामले में पूर्व आइएएस शाह फैसल ने सफाई दी है। उन्होंने टेरर फंडिंग मामले में शेहला के पिता द्वारा अपना नाम घसीटने पर ट्वीट कर कहा कि वह अमेरिका में रहते हुए भी अपने जीवन में सतर्क रहे हैं और कभी कुछ ऐसा नहीं कहा, जो राष्ट्र की सुरक्षा और अखंडता के लिए खतरा हो। मैं एनआइए, ईडी या किसी भी एजेंसी को जांच में सहयोग देने को तत्पर हूं।

जबकि वहीं शेहला ने ट्विटर हैंडल से बयान जारी कर अपने पिता के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने लिखा है कि उनके पिता अपनी पत्नी को पीटने वाले एक नापाक इंसान हैं। हमने उनके खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया और ये स्टंट उसी का एक हिस्सा है।

Related Articles

Back to top button