क्या बीमार शरद पवार देंगे भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी का साथ ?

महाराष्ट्र की महा आघाड़ी सरकार में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना गठबंधन में थी. हालांकि इसी साल शिवसेना के एकनाथ शिंदे के कई विधायकों को साथ लेकर बगावत करने

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) निकाल रही है. ये यात्रा 7 नवंबर को महाराष्ट्र (Maharashtra) पहुंचेगी. इस दौरान एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) भी यात्रा में शामिल होंगे. सूत्रों के हवाले पता चला है कि शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो सकते हैं.

 

 

महाराष्ट्र की महा आघाड़ी सरकार में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना गठबंधन में थी. हालांकि इसी साल शिवसेना के एकनाथ शिंदे के कई विधायकों को साथ लेकर बगावत करने के बाद सरकार गिर गई थी. इसके बाद शिंदे ने बीजेपी के साथ मिलकर नई सरकार बनाई.

भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल तेलंगाना राज्य से गुजर रही है. यात्रा के महाराष्ट्र पहुंचने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हुए हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने रविवार (30 अक्टूबर) को कहा था कि शरद पवार ने भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

 

 

महाराष्ट्र में चल रही तैयारियां

 

 

पटोले राज्य में यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में शामिल होने के बाद बोल रहे थे. बैठक में महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी एचके पाटिल और पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने भी हिस्सा लिया था. पटोले ने कहा कि शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख उद्धव ठाकरे को भी आमंत्रित किया गया है, लेकिन उनकी उपस्थिति की पुष्टि करना बाकी है.

 

 

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत जोड़ो यात्रा के तहत नांदेड़ और बुलढाणा के शेगांव में रैलियों को संबोधित करेंगे. उन्होंने दावा किया कि यात्रा के लिए महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा भीड़ होगी.

Related Articles

Back to top button