यूपी में तबलीगी जमात के लोगों की छापेमारी कर तलाश जारी, सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में कोरोना वायरस से निपटने को लेकर चर्चा हुई। साथ ही दिल्ली के निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज में 24 से ज्यादा कोरोना ग्रसित लोगो की तलाश के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्ती से अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि तबलीगी जमात के लोगों की तेजी से तलाश की जाए और हर हाल में उन्हें ढूंढ कर क्वारंटीन किया जाए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही ना हो।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में तबलीगी जमात में आए लोगों की तलाश के लिए छापेमारी के आदेश दिए है। जिसकी तर्ज पर आईजी रेंज मेरठ प्रवीण कुमार ने छापेमारी के पुलिस को निर्देश दिए। आईजी रेंज के निर्देशानुसार मेरठ में छापेमारी की गई। मेरठ में मौलाना के घर में 14 जमाती मिले जो कि नेपाल बिहार और महाराष्ट्र के हैं। वहीं मस्जिद पर छापे के बाद घर में भी छापे मारे गए। छापेमारी के दौरान गाजियाबाद में बरामद हुए 12 लोगों को क्वारनटीन में भेजा गया है। ये सभी 12 लोग मसूरी के रहने वाले हैं जो कि निजामुद्दीन के मरकज में शामिल हुए थे। इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम इन लोगों की निगरानी कर रही है।

आपको बता दें की दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज में 19 राज्यों के लोग शामिल हुए थे। जिनमें सबसे ज्यादा तमिलनाडु के 501 लोग शामिल हुए थे। उत्तर प्रदेश से 156, असम से 216, महाराष्ट्र से 109, मध्य प्रदेश से 67, बिहार से 86, हैदराबाद से 55 आए थे।  वहीं 281 लोग विदेशी नागरिक थे। निजामुद्दीन में मरकज में आए बड़ी संख्या में लोगों मे से 24 से ज्यादा लोग कोरोना ग्रसित पाए गए। कई संख्या में लोगों को क्वारनटीन किया गया है।

 

Related Articles

Back to top button