ट्रंप नहीं करेंगे भारत के साथ अभी कोई बड़ा व्यापार समझौता ! कहा भारत ने नहीं किया अच्छा व्यवहार !

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आने वाले है। वहीं उम्मीद कि जा रही है कि इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप से व्यापार समझौता हो सकता है। इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बार अपने दौरे पर भारत-अमेरिका के बीच ट्रेड डील की संभावना से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी को वास्तव में बहुत पसंद करते हैं, लेकिन फिलहाल ट्रेड डील नहीं कर सकते।

बता दे कि एक एजेंसी से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि ‘हम भारत के साथ ट्रेड डील कर सकते हैं, लेकिन बड़ा समझौता मैं बाद में करूंगा।’ उन्होंने कहा कि वह अभी इस बारे में कुछ पुख्ता नहीं कह सकते कि ऐसी कोई बड़ी ट्रेड डील अमेरिकी चुनाव से पहले हो पाएगी या नहीं, लेकिन आगे चलकर कोई छोटा व्यापारिक समझौता हो सकता है।

बता दें कि कैलिफोर्निया रवाना होने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘हम इस बार भारत के साथ व्यापारिक समझौता नहीं कर सकते, लेकिन बाद में बड़ा समझौता हो सकता है।’ भारत ने हमारे साथ बहुत अच्छा व्यवहार नहीं किया है, लेकिन मैं प्रधानमंत्री मोदी को काफी पसंद करता हूं।’ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे को लेकर बेहद उत्सुक दिख रहे हैं। इसके पहले ट्रंप ने वॉशिंगटन में अपने कार्यालय ओवल ऑफिस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि वे अपने भारत दौरे की तैयारी कर रहे हैं जहां लाखों लोग उनका स्वागत करने को तैयार हैं।

Related Articles

Back to top button