अब शिवसेना ने कही सरकार बनाने की बात, कांग्रेस के लिए दिखाई नरमी

महाराष्ट्र में सरकार गठन बड़ा सवाल बन गया है। शिवसेना और बीजेपी के बीच चल रहा टकराव ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में रविवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि शिवसेना सरकार बनाने की जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे होटल में शिवसेना के विधायकों से मुलाकात करेंगे, किसी को भी खरीदा नहीं जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस की तरफ सकारात्मक भाव दिखाए।

रविवार सुबह संजय राउत ने कहा कि राज्यपाल ने सबसे बड़े राजनीतिक दल को सरकार बनाने के लिए बुलाया है, ऐसे में उन्हें पहल करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि बीजेपी अभी तक इंतजार क्यों कर रही है, जबकि कम सीटों में उन्होंने अन्य राज्य में सरकार बनाई है। शिवसेना नेता ने कहा कि अगर भाजपा को गवर्नर का न्योता मिला है, तो फिर क्यों इंतजार किया जा रहा है। हमने देखा है कि बीजेपी को 11 नवंबर तक अपना पक्ष रखने को कहा गया है। इसी के साथ ही शिवसेना ने कांग्रेस को लेकर अपना रुख भी बताया है और कहा है कि कांग्रेस दुश्मन नहीं है। संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है, हमारे बीच राजनीतिक मतभेद हैं लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं।

उद्धव ने भी दिया जवाब

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे भी सरकार गठन की स्थिति को साफ़ रखने की बात कह चुके हैं। उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है तो उन्हें 24 घंटे में सरकार बना लेनी चाहिए, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। यही कारण है कि राज्यपाल को ये निर्णय लेना पड़ा। वहीँ मुख्यमंत्री पद को लेकर संजय राउत ने साफ़ शब्दों में कहा कि इस बार मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा, मुझे नहीं लगता कि भाजपा के पास बहुमत का आंकड़ा है। ये उनका कॉन्फिडेंस ही है जो वो कहते हैं कि मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा।

Related Articles

Back to top button