CM योगी के क्षेत्र गोरखपुर में समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने पहुँचाई गाँव तक मदद

देश में लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद हर तरफ़ अफ़रातफ़री मच गई है। गरीब और मज़दूर शहरों से अपना बसा बसाया घर और कारोबार छोड़कर गाँव की तरफ़ पहुंच रहे हैं। मगर गाँव में भी जाकर लोग भूखे है क्योंकि उनके पास न तो कुछ खाने को था और न ही कुछ भूख मिटाने को और वहाँ पर सरकार के द्वारा पहुँचाई जाने वाली राशन सामग्री समय पर नहीं मिल पा रही थी। उस वक़्त समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा गाँव – गाँव जाकर गोरखपुर में राशन बाँटा गया।

अखिलेश यादव के निर्देश पर हजारों लोगों को से रहे है राहत सामग्री

वहीं समाजवादी पार्टी के युवा नेता और सहजनवां से पूर्व विधानसभा प्रत्याशी मनोज यादव ने बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नेता लोगों को राहत सामग्री आवंटित कर रहे हैं। वह लगातार गाँव गाँव जा रहे हैं और अपने सहजनवां विधानसभा के क्षेत्र में रोज़ हज़ारों लोगों को राहत सामग्री बाँट रहे हैं। मगर इतनी राशन सामग्री बाँटने के बाद भी मनोज यादव का कहना है कि अभी भी गांवों में काफ़ी गरीबों तक भोजन नहीं पहुँच पा रहा है और राशन सामग्री भी नहीं पहुँच पा रही है। समाजवादी पार्टी अपने स्तर पर पूरी मदद कर रही है। मगर सरकार के द्वारा जो मदद दी जा रही है वह गाँव तक नहीं पहुँच पा रही है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर आरोप लगाया कि भाजपा के नेता पूरी तरीक़े से क्षेत्र से ग़ायब हैं और ग़रीब जनता से वोट लेकर उन्हें भगवान भरोसे छोड़ दिया है।

सरकार द्वारा नहीं पहुंच पा रही राहत सामग्री

आपको बता दें कि गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह जनपद है और यहाँ से मुख्यमंत्री का ख़ुद जुड़ाव है। इसके बावजूद भी यहाँ से लगातार शिकायत मिल रही है कि गांवों में लोगों तक राहत सामग्री नहीं पहुँच पा रही है।


21 दिनों से बांटी जा रही है राहत सामग्री

मनोज यादव का कहना है कि समाजवादी पार्टी लगातार अपने स्तर पर सभी की मदद कर रही है और ख़ुद मनोज यादव अपने सहजनवा क्षेत्र में रोज़ पिछले 21 दिनों से 1 हज़ार के आस पास राहत सामग्री रोज़ लोगों में बाँट रहे हैं।

Related Articles

Back to top button